दक्षिण अफ्रीका के रैपर कोस्टा टिच की एक संगीत समारोह में प्रस्तुति देने के दौरान हुई मौत

दक्षिण अफ्रीका के रैपर और म्यूजिशियन कोस्टा टिच जोहान्सबर्ग में एक संगीत समारोह में प्रस्तुति देने के दौरान गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। महज 27 साल के कोस्टा टिच के इस तरह दुनिया छोड़कर जाने से हर कोई स्तब्ध है। इनका निधन दक्षिण अफ्रीकी म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा झटका है।

रैपर कोस्टा टिच का निधन

रैपर का असली नाम कोस्टा त्सो बायोग्लू था जिन्हें लोग कोस्टा टिच कहते थे। ये घटना शनिवार की है जब जोहान्सबर्ग में हुए अल्ट्रा म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान कोस्टा परफॉर्म कर रहे थे। उसी दौरान अचानक वह स्टेज पर गिरे और उनकी मौत हो गई। हालांकि उनके निधन की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।   कलाकारों, संगीत नेटवर्क और राजनेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की है, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी संसद के सदस्य जूलियस सेलो मलेमा भी शामिल हैं।

परफॉर्मेंस के दौरान स्टेज पर ही गिर पड़े

कोस्टा टिच के निधन खबर पर उनके फैंस और दोस्तों को यकीन ही नहीं आ रहा। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि परफॉर्म करते-करते कैसे कोस्टा टिच स्टेज पर ही गिर पड़े। गिरने के बाद वह खुद को संभालते हैं, लेकिन कुछ ही देर बाद फिर बेहोश होकर गिर जाते हैं। लोग उनकी तरफ तेजी से भगते हैं। 

सदमे में फैंस

सोशल मीडिया पर कोस्टा टिच की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग थी। यूट्यूब पर उन्हें 45 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। उन्होंने हाल ही में एकॉन के साथ एक रीमिक्स वर्जन रिलीज किया था। साउथ अफ्रीका के लिए ये किसी त्रासदी से कम नहीं है क्योंकि फरवरी महीने में ही पॉपुलर रैपर किरनान फोर्ब्स, जिन्हें एकेए के नाम से भी जाना जाता है, को डरबन के एक रेस्तरां में बुरी तरह से गोली मार दी गई थी।  

Back to top button