दक्षिणी फिलीपींस में आया 7.0 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप….

दक्षिणी फिलीपींस में गुरुवार को 7.0 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी और सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई थी। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे, भूकंप स्थानीय समय के अनुसार रात 8:23 बजे 95 किलोमीटर की गहराई पर मिंडानाओ के मुख्य दक्षिणी द्वीप पर दावो शहर के दक्षिण-पूर्व में 310 किलोमीटर (193 मील) की दूरी पर महसूस किया गया।

पुलिस प्रमुख कैप्टन ग्लेबाइनरी मुरिलो ने एएफपी को बताया, द्वीप के दक्षिणी सिरे के पास जोस अबाद सांतोस शहर के निवासियों ने भूकंप के क्षेत्र में लगभग 15 मिनट तक बिजली खो दी, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। मुरिलो ने कहा- “पुलिस स्टेशन में हमारे सहूलियत बिंदु से हमने कई निवासियों को बाहर भागते देखा।” 

जंहा इस बात का पता चला है कि “हम बाहर भी भागे क्योंकि पुलिस स्टेशन तीन मंजिला इमारत है।” फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ ज्वालामुखी और सीस्मोलॉजी ने आफ्टरशॉक्स की चेतावनी दी थी लेकिन कहा कि नुकसान की उम्मीद नहीं थी। संस्थान के निदेशक रेनाटो सॉलिडम ने DZBB रेडियो स्टेशन को बताया, “यह बड़े पैमाने पर महसूस किया गया था क्योंकि यह एक बड़ा भूकंप है लेकिन यह गहरा है इसलिए यह बुनियादी ढांचे के लिए हानिकारक नहीं होगा क्योंकि यह द्वीप से काफी दूर है।”

Back to top button