तो इसलिए विवाहित महिलाएं अपने पति से छुपाती हैं ये 5 बातें… जानें इसके पीछे का ये बड़ा कारण!!

मनपसंद साथी के साथ शादी होने से रोमांटिक और कुछ नहीं हो सकता है। आपको उनके पास रहने का एहसास ही खुशी से भर देता है। आप उनसे शैतानियां करने के बहाने ढूंढते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर की कई बातें आपको पता ही नहीं चलतीं। दूसरे घर में शादी के बाद एडजस्ट करना वाकई बहुत मुश्किल होता है। इस दौरान घर में कई बातें होती हैं। नए लोगों और नए वातावरण में खुद को ढालना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। आइए जानते हैं वे बातें जो आपकी पत्नी आपसे छुपाती हैं।

1. सास-ससुर नई नवेली दुल्हन को अपने तौर-तरीकों पर परखते हैं वहीं बहू के तौर-तरीके उनके मायके की परवरिश पर निर्भर करते हैं। इस चक्कर में मनमुटाव होते रहते हैं। लेकिन जब तक बात बहुत बड़ी ना हो जाय पत्नियां इन बातों का जिक्र पति से नहीं करतीं।

2. विवाह के बाद हर जोड़ा पैसे जोड़ना चाहता है जिससे उसका भविष्य बेहतर हो सके। आपको याद होगा जब आपकी मां ने किसी बहुत जरूरी काम के लिए अपना गुल्लक फोड़ दिया होगा। जी हां, हर महिला बचे-खुचे पैसों को जोड़ती रहती है। खासकर वो महिलाएं जो गृहणी हैं।

3. शादी के बाद महिलाएं पूरी तरह से पति के लिए समर्पित हो जाती हैं। ऐसे में अगर किसी पुराने साथी का ख्याल भी आए तो उसका दमन कर देती हैं। पुरानी बातों की वजह से भविष्य खतरे में डालना वाकई बुद्धिमानी नहीं है।       

4. विवाह के बाद संबंध बनाना ज्यादातर महिलाओं के लिए काम बन जाता है। क्योंकि पुरुषवादी समाज को ना सुनने की आदत नहीं है। संबंध बनाने की इच्छा नहीं है यह बात वे अपने पति से छुपाती हैं।

5. शादी कर देने के बाद लड़की के माता-पिता मुक्त महसूस करते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लड़की के माता-पिता को पैसों की बहुत जरूरत होती है और ऐसे समय में अपने माता-पिता की मदद हर लड़की करना चाहेगी। लेकिन अपने माता-पिता के लिए पति से पैसे मांगने में अक्सर पत्नियां संकोच करती हैं।

Back to top button