तेल के इन टोटकों से संवर जाएगी आपकी जिन्दगी

हम सभी अपने-अपने घरों में खाना बनाने के लिए तेल का उपयोग करते हैं लेकिन इसके साथ ही तेल के कई प्रकार भी होते हैं इस बात को भी हम सभी जानते हैं. कहते हैं अलग-अलग तेल की अपनी अलग अलग विशेषता होती है. आज हम आपको तेल से किए जाने वाले कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे जानने के बाद आपको काफी फायदा मिल सकता है. यह टोटके बहुत ही असरकारक टोटके हैं जिन्हे करने के बाद आपको लाभ ही लाभ होगा और आपके जीवन की सभी परेशानी दूर भाग जाएंगी.तेल के इन टोटकों से संवर जाएगी आपकी जिन्दगी

  • कहते हैं कि प्रत्येक मंगलवार के दिन हनुमान जी को चमेली का तेल चढाने से मनोकामना पूरी हो जाती है और इसी के साथ ही चमेली के तेल के साथ हनुमान जी को सिंदूर भी अर्पित करें लाभ मिलेगा.
  • आप चाहे तो इसके साथ ही हर दिन हनुमान जी को धूप व फूल अर्पित कर सकते हैं लाभ मिलेगा. अगर आप हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीया जलाते हैं तो भी आपको भारी लाभ मिल सकता है.
  • आपको शनिवार के दिन भगवान शनि की कुदृष्टी से बचना है तो इसके लिए उन्हें सरसों का तेल चढाएं क्योंकि ऐसा करने से जीवन में आने वाली बाधा का निवारण होता हैं.
  • यह भी कहा जाता है कि तिल के तेल का दीपक लगातार 41 दिन तक पीपल की जड़ में जलाने से असाध्य रोगों से मुक्ति मिल जाती है और साथ ही आप शारीरिक परेशानी व शारीरिक कष्ट को दूर करने के लिए शनिवार को सवा किलो आलू व बैंगन की सब्जी को सरसों के तेल में बना कर गरीबों को भोजन भी करवा सकते हैं. ऐसे करने से शरीर को लाभ मिलेगा.
Back to top button