तीन दिन की छुट्टी के बाद आज खुले बैंक, लगी लंबी लाइनें

नोटबंदी का आज 35वां दिन है.  पीएम मोदी ने नोटबंदी के लिए देश से पचास दिन मांगे थे. जिसके बाद उन पचास दिनों में से अब सिर्फ 17 दिन बचे हैं और पैसों की दिक्कत लगातार बरकरार है.

अभी-अभी: एसबीआई खाताधारकों को, सरकार ने दिया ये खास तोहफाbank-5-580x395

तीन दिन की छुट्टी के बाद बैंकों में भारी भीड़ देखी जा रही है. पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज पीएनबी शाखा के बाहर अब भी लंबी कतार लगी हुई हैं.

ज्यादातर एटीएम में अब भी पैसा नहीं

आज तीन दिन की छुट्टी के बाद बैंकों के खुलने का दिन है. ऐसे में आज एटीएम और बैंकों में भीड़ उमड़ने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है. दावा किया जा रहा है 95 फीसदी एटीएम अपडेट हो गए हैं लेकिन ज्यादातर एटीएम में अब भी पैसे नहीं हैं. ऐसे में ज्यादा बैंक में ज्यादा भीड़ उमड़ने की उम्मीद है.

 

वहीं, एबीपी न्यूज की पड़ताल में छह बैंकों के एक हजार 64 एटीएम की पड़ताल में सिर्फ 107 में ही कैश मिला बाकी 957 एटीएम खाली मिले हैं. इसका सीधा मतलब है कि नोटबंदी के 35 दिन बाद भी हालात वहीं हैं. लोगों को अब भी कैश के लिए जूझना पड़ रहा है.

पेट्रोल पंप पर कैशलेस ट्रांजेक्शन में मिलेगी 0.75% की छूट

आज से पेट्रोल पंप पर कार्ड पेमेंट करने पर 0.75 फीसदी की छूट मिल रही है.  अगर आप पेट्रोल पंप पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए पेट्रोल या डीजल खरीदते हैं तो आपको कीमत में 0.75% छूट मिलेगी. सरकार की मंशा पेट्रोल पंप पर पीएसयू को बढ़ावा देने की थी.

 

जब आप पेट्रोल पंप पर अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या मोबाइल वॉलेट के जरिए पेमेंट करेंगे तो डिस्काउंट का पैसा अगले तीन दिन में आपके उसी खाते में आ जाएगा जिससे आपने पेमेंट किया है.

छपाई के काम में लगे 200 जवान

वहीं, ज्यादा से ज्यादा नोट बैंकों तक पहुंचे इसके लिए सेना के 200 जवान एमपी के देवास में नोट प्रिटिंग मशीन में छपाई के काम में लगाए गए हैं.

Back to top button