नोटबंदी की दिखा असर, अब महंगा हो जायेगा बालाजी का दर्शन

नई दिल्ली। नोटबंदी का असर जहां देश के हर इंसान पर पड़ा है वहीं भगवान भी इससे अछूते नहीं रहें हैं। ख़बरों की माने तो इसी वजह से तिरुपति में बालाजी के दर्शन महंगे हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, मंदिर कमेटी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) मंदिर में टिकट और अन्य सेवाओं के दाम बढ़ाने पर गौर कर रही है।तिरुमला तिरुपति देवस्थानम मंदिर

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम मंदिर के टिकटों के दाम बढ़ाएगा

देश के प्रसिद्ध और अमीर मंदिरों में से तिरुपति बालाजी मंदिर का नाम भी शामिल है। लेकिन नोटबंदी की मार से यह मंदिर भी नहीं बच पाया। इसकी वजह से मंदिर के रोजाना चढ़ावे में कमी दर्ज की गई है। मंदिर के रख-रखाव से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक मोदी सरकार के इस फैसले से पहले TTD की एक दिन की आमदनी करीब 5 करोड़ रुपये थी। इसमें बैंकों में जमा रकम पर मिलने वाला ब्याज भी शामिल है। लेकिन नवंबर महीने के बाद रोजाना आय में 1 से 2 करोड़ की कमी आई है।

टीटीडी के चेयरमैन सी कृष्णमूर्ति के मुताबिक आमदनी में कमी को पूरा करने के लिए अब टिकटों के दाम में कुछ इजाफा किया जा सकता है। हालांकि बढ़ोत्तरी के लिए राज्य सरकार की मंजूरी जरुरी है। कुछ समय पहले मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ऐसे ही एक प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) चढ़ावे के अलावा टिकट और प्रसाद बेचकर पैसा कमाती थी। बालाजी के दर्शन के लिए टिकटों के दाम 50 रूपए से लेकर 500 रुपये तक होती है। ज्यादातर श्रद्धालु दर्शन के लिए 300 रुपये का टिकट खरीदते हैं। लेकिन दर्शन का वीआईपी टिकट 500 रुपये में बिकता है। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) इन टिकट के दामों में 5 से 10 रुपये बढ़ाने की सोच रहा है जिससे मंदिर का घाटा पूरा हो सके।

Back to top button