तमिलनाडु में इन जगहों पर लें कैंपिंग का रोमांचक अनुभव, कभी नही भूलेंगे

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में प्रक्रतिक सौंदर्य का खजाना है। यही कारण है कि भारत में हर साल लाखों की संख्या में विदेश से सैलानी यहां घुमने के लिए आते हैं। आज हम आप को इस आर्टिकल के जरिए तमिलनाडु राज्या की कुछ ऐसी मनमोहक जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जाना हर प्रक्रती प्रेमी का समपना होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की तमिलनाडू एक तरफ से जंगलों से घिरा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ यह बंगाल की खाड़ी से घिरा हुआ है। यही कारण है कि तमिलनाडु दुनियाभर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तमिलनाडु अपनी प्राचीन इमारतों और धार्मिक स्थ्लों के लिए भी दुनिया भर में मशहुर है। यहां पर हिंदु धर्म के कई तीर्थस्था न हैं। आप तमिलनाडु में ऐसी कई खूबसूरत जगह हैं जहां पर आफ कैंपिंग का मजा ले सकते हैं।

ऊटी
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यरकौड तमिलनाडु के सलेम जिले में स्थित बेहद ही खूबसूरत पर्यटन स्थल हैं। यह जगह दुनिया भर में ऊटी के नाम से भी जानी जाती है। यरकौड़ प्राकृतिक सैंदर्य से भरा हुआ है। यहां पर आप झीलों, झरने और घास के मैदानों के साथ साथ खूबसूरत प्राकृतिक नजारों को देखने का लुत्फ उठा सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह जगह कैंपिंग के लिए काफी मशहुर है। यहां पर हर साल साखों सैलानी कैंपिंग के लिए आते हैं। अगर आप भी कैंपिग का मजा लेना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Back to top button