तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने बिहार के लोगों की पिटाई की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की.. 

तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने बिहार के लोगों की पिटाई की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है। अन्नामलाई ने कहा कि त्रिपुर में हुई हिंसक घटना की जांच में किसने देरी की ये जांच का विषय है।

 भाजपा के तमिलनाडु प्रदेशाध्यक्ष ने सोमवार को डीएमके सरकार पर हमला बोलते हुए राज्य में के मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि डीएमके की आरएस भारती कह रही हैं कि मैं दोहरा भूमिका निभा रहा हूं। उन्होंने कहा कि क्या डीएमके दोहरा काम नहीं कर रही है, वे 20 अलग-अलग भूमिकाएं भी कर सकते हैं।

पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की?

त्रिपुर में कथित झड़प का जिक्र करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि जब नफरत की राजनीति के कारण त्रिपुर में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई तो पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की?

सीबीआई जांच की मांग

अन्नामलाई ने जांच में देरी का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि जांच में देरी क्यों हुई? क्या पुलिस अधिकारियों, द्रमुक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पास उस घटना के बीच कोई संबंध है? सीबीआइ को इस मामले को अपने हाथ में लेना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि किसने जांच में देरी की। डीजीपी ने इस हिंसक घटना के बाद त्रिपुर का निरीक्षण क्यों नहीं किया? इंटेलिजेंस त्रिपुर में क्या कर रहा था?

वीडियो ने तमिलनाडु में उद्योगों को किया प्रभावित

अन्नामलाई ने कहा कि भाजपा हमेशा बिना किसी अलगाव के राष्ट्रीय अखंडता और सद्भाव को प्रोत्साहित करेगी। तमिलनाडु में काम कर रहे प्रवासी कामगारों के बीच उस समय दहशत मच गई थी, जब प्रवासी श्रमिकों पर हमले दिखाते हुए इससे संबंधित दो वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किए गए। इसने तमिलनाडु में उद्योगों को काफी प्रभावित किया, क्योंकि इनमें काफी उद्योग प्रवासी श्रमिकों पर निर्भर हैं। इस प्रकरण के बाद काफी श्रमिकों ने काम बंद कर दिया था। उधर, मामले का संज्ञान लेते हुए तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सिलेंद्र बाबू ने बयान जारी कर कहा था कि इंटरनेट मीडिया पर चल रहा वीडियो झूठा और शरारतपूर्ण था।

मनोज झा ने भाजपा पर बोला तीखा हमला

राजद सांसद मनोज झा ने तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों पर हमले की अफवाह को लेकर भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यह एक मनगढ़ंत एजेंडे के तहत किया गया था। बिहार के मजदूर हर जगह काम करते हैं और वे राष्ट्र के निर्माण में योगदान करते हैं। यह फेक न्यूज फैक्ट्री बंद होनी चाहिए।

प्रवासी मजदूरों पर हमले की सघन जांच हो: चिराग पासवान

पीटीआई के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने सोमवार को तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हुए कथित हमले की सघन जांच कराने तथा अपराधियों को जेल भेजने की मांग की। साथ ही कहा कि श्रमिकों के काम करने के लिए अनुकूल माहौल सुनिश्चित किया जाए।  चेन्नई में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि यदि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की बेहतरी एवं विकास के लिए काम किया होता तो न लोग रोजगार की खोज में बिहार से बाहर जाते और न ही इस तरह के हालात पैदा होते।

चिराग पासवान ने कहा कि वह इस मुद्दे पर राजनीति करने या किसी पर दोषारोपण करने यहां नहीं आए हैं। यदि प्रवासी बिहारी मजदूरों पर हमले के वीडियो झूठे हैं तो इस तरह की अफवाह फैलाकर कौन भाषा के आधार पर देश एवं लोगों को बांटने की कोशिश कर रहा है और यदि हमला हुआ है तो हमले के लिए जिम्मेदार लोगों या इस तरह की अफवाह फैलाने वालों को सलाखों के पीछे डाल दिया जाना चाहिए।

Back to top button