डोनाल्ड ट्रंप के एक फोन से हिल गए नवाज शरीफ

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की है। शरीफ के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप ने सोमवार को शरीफ से बातचीत की थी।उन्होंने इस बारे में विस्तार से बताने को मना कर दिया।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, यहां चलेंगे 500 और 1000 के पुराने नोटdonald-nawaz

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप ने पाकिस्तान की समस्याओं के समाधान के लिए अमेरिका की भूमिका के बारे में बात की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रंप ने पाकिस्तान आने और शरीफ से मिलने की भी इच्छा व्यक्त की। ट्रंप की तरफ से इस तरह के किसी बातचीत की पुष्टि नहीं हुई है।
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान के बारे में कई तल्ख बयान दिए थे। ट्रंप ने पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को लेकर उसपर काफी बरसे थे। ट्रंप ने बराक ओबामा प्रशासन की ओसामा बिन लादेन की जानकारी देने वाले पाकिस्तानी डॉक्टर को जेल में मदद नहीं कर पाने की भी काफी आलोचना की थी।
ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था पाकिस्तान आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में ट्रंप के साथ मिलकर काम करने को इच्छुक है।
Back to top button