ठोकर तोड़ता हुआ माल गाड़ी का इंजन पटरी को छोड़कर जमीन पर पंहुचा, चारो तरफ मचा हड़कंप 

खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर यार्ड के पास बुधवार रात मालगाड़ी का इंजन ठोकर तोड़कर पटरी से नीचे जमीन पर दौड़ने लगा। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई। अधिकारियों ने टुंडला से दुर्घटना राहत गाड़ी बुलाकर इंजन को निकालने में जुट गए। समाचार लिखे जाने तक इंजन निकालने का काम जारी रहा।  ठोकर तोड़ता हुआ माल गाड़ी का इंजन पटरी को छोड़कर जमीन पर पंहुचा, चारो तरफ मचा हड़कंप 

ठोकर तोड़ता हुआ माल गाड़ी का इंजन पटरी से उतरा

बुधवार को कानपुर से माल लेकर मालगाड़ी खुर्जा स्थित अर्शिया के लिए चली थी। रात करीब 9 बजे खुर्जा स्टेशन पर जब मालगाड़ी पहुंची तो सिग्नल लाल होने के बावजूद चालक ने ब्रेक नहीं लगाया और लोहे के बने ठोकर को तोड़ता हुआ माल गाड़ी का इंजन पटरी को छोड़कर करीब 140 मीटर आगे जमीन पर पहुंच गया। हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

कानपुर से चलकर खुर्जा अर्शिया आ रही थी मालगाड़ी  

बताया जा रहा है कि गाड़ी ओवर स्पीड होने के कारण चालक नियंत्रण खो बैठा था, जिससे यह हादसा हुआ। जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। इसके बाद इंजन को पटरी पर लाने के लिए रात में ही टुंडला से दुर्घटना राहत गाड़ी बुलाई गई। 

रेलवे के अफसर दुर्घटना राहत गाड़ी बुलाकर इंजन को निकालने में लगे 

समाचार लिखे जाने तक पटरी को ठीक कर इंजन को निकालने का काम जारी रहा। बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर जांच के लिए इलाहाबाद डिवीजन से भी अधिकारी पहुंचे थे। स्टेशन अधीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि घटना के संबंध उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। इसकी जांच की जाएगी।
Back to top button