ट्रेन के टॉयलेट में गिर गई डेढ़ लाख, रेलवे ने किया वापस

मुंबई से करीब 300 किलोमीटर दूर योला रेलवे स्टेशन मास्टर ने करीब डेढ़ लाख रुपए की गुम हुई एक चेन उसके मालिक को वापस कर दिया.  20 साल के करिअर में स्टेशन मास्टर अनिल कुमार शुक्ला के लिए यह पहला मौका था जब उन्होंने किसी यात्री की टॉयलेट से गिरी हुई चेन को ढूंढ़ने का काम किया हो.

ट्रेन के टॉयलेट में गिर गई डेढ़ लाख, रेलवे ने किया वापस

करीब 50 ग्राम का सोने का चेन एक ऑर्थोपेडिक सर्जन चवन पाटिल का था. उन्होंने इसे कपड़े बदलते वक्त टॉयलेट से गिरा दिया था. इसके बाद उन्होंने ट्रेन की जंजीर खींचकर मदद की अपील की. लेकिन रेलवे के स्टाफ ने तब उन्हें बताया कि बायोटेक टॉयलेट होने की वजह से इसे क्लीनिंग स्टाफ ही खोल सकते हैं और उन्हें कोल्हापुर स्टेशन पर जाने के लिए कहा गया. वे महाराष्ट्रा एक्सप्रेस में 16 जुलाई को सफर कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक फैसला: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को मिलेगी सरकारी नौकरी देगी सरकार

हालांकि, वे कोल्हापुर नहीं गए. बाद में उन्होंने रेल मंत्री को ट्वीट किया और मदद मांगी. इसके 10 मिनट बाद ही उनके पास फोन कॉल आ गए. उन्हें बाद में बताया गया कि टॉयलेट बायोटेक नहीं था. इस वजह से चेन रेल की पटरी पर ही गिर गई थी.

योला रेलवे स्टेशन के पास करीब 2 किलोमीटर की दूरी में ट्रैक पर खोजबीन की गई. इसके बाद चेन मिल गई और उसे चवन को वापस कर दिया गया.

Back to top button