टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया में हुए ये बड़े बदलाव, रोहित बने उप-कप्तान और…

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में बड़े बदलाव किया है। शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए बताया कि चोटिल उमेश यादव की जगह तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सबको प्रभावित करने वाले नटराजन नेट गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में टीम का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिचाव आ गया था। इसके बाद उनका स्कैन किया गया है जिसमें पाया गया कि उनके तुरंत ठीक होने की संभावना नहीं है और वह अगले दोनों मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इसके बाद आज राष्ट्रीय चयन समिति ने तय किया कि यादव की जगह पर तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम में शामिल किया जाएगा। इससे पहले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले, मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था। अब उमेश और शमी दोनों बंगलूरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे।

उधर दूसरी तरफ रोहित शर्मा अपना 14 दिन का पृथकवास पूरा कर टीम के साथ जुड़ चुके हैं और सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए मैदान में उतरना लगभग तय है। उन्हें बीसीसीआई ने टीम का उप-कप्तान बनाया है। जबकि इससे पहले मेलबर्न टेस्ट में उनकी गैरमौजूदगी में पुजारा को यह जिम्मेदारी दी गई थी।

टीम इंडिया:
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन।

 

Back to top button