टेलीग्राम प्लेटफॉर्म से पिछले 72 घंटों में जुड़े 25 मिलियन नए यूजर्स

फेसबुक व्हाट्सएप यूजर्स को इन-ऐप सूचनाएं भेज रहा है और उन्हें सूचित कर रहा है कि इसने नए उपयोग की शर्तों को लागू करने का निर्णय लिया है जो इसे यूजर्स के डेटा पर व्यापक नियंत्रण देते हैं। नई नीति की घोषणा के बाद, यूजर्स व्हाट्सएप विकल्प की तलाश कर रहे हैं। टेलीग्राम ने पिछले 72 घंटों में प्लेटफॉर्म से जुड़ने वाले 25 मिलियन नए यूजर्स को देखा।

हाल ही में, टेलीग्राम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पावेल डुरोव ने कहा, यह पिछले साल की तुलना में एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, जब 1.5 M नए उपयोगकर्ताओं ने हर दिन साइन अप किया। यूजर्स की गोपनीयता की रक्षा करने के हमारे 7 साल के इतिहास में, हमने पहले डाउनलोड का उछाल लिया है। लेकिन यह समय अलग है। लोग अब मुफ्त सेवाओं के लिए अपनी गोपनीयता का आदान-प्रदान नहीं करना चाहते हैं। वे अब तकनीकी एकाधिकार द्वारा बंधक बनाए जाना चाहते हैं जो यह सोचते हैं कि जब तक उनके ऐप्स के पास यूजर्स का एक महत्वपूर्ण द्रव्यमान है, तब तक वे कुछ भी समाप्त हो सकते हैं।

जनवरी के पहले सप्ताह में, टेलीग्राम ने 500 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स को पार कर लिया। पिछले 72 घंटों में प्लेटफॉर्म से जुड़ने वाले 25 मिलियन नए यूजर्स के साथ इसका विकास जारी रहा है। ये नए यूजर्स दुनिया भर में एशिया से 38 फीसदी, यूरोप से 27 फीसदी, लैटिन अमेरिका से 21 फीसदी और मेना से 8 फीसदी हैं।

Back to top button