सबसे धांसू प्लानः केवल 49 रुपये में करें अनलिमिटेड कॉलिंग

कुछ भी हो लेकिन रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के बाद इतना तो तय हो चुका है कि टेलीकॉम ऑपरेटर्स के दिन भले ही कैसे आएं, मोबाइल इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की मौज रहेगी।

अब एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, रिलायंस समेत अन्य कंपनियों के अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान के बाद बीएसएनएल ने एक धमाकेदार प्लान पेश किया है, जिसमें कंपनी केवल 49 रुपये में ही जी भर कर बात करने का मौका दे रही है।

सीधे शब्दों में कहें तो मोबाइल टेलीकम्यूनिकेशंस प्राइसवार में अब बीएसएनएल भी शामिल हो चुकी है। बीएसएनएल के नए ऑफर के तहत रविवार और रात में की जाने वाली असीमित कॉल्स के लिए ग्राहकों से महज 49 रुपये का ही शुल्क लिया जाएगा। 

हालांकि बीएसएनएल की इस योजना के बारे में सबसे जरूरी बात यह है कि इसका फायदा केवल लैंडलाइन यूजर्स को ही मिलेगा। पहले बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा का मासिक किराया 99 रुपये था लेकिन अब इसे घटाकर 49 रुपये कर दिया गया है।

बीएसएनएल द्वारा जारी बयान में बताया गया कि नए ग्राहकों को लैंडलाइन सेवा की ओर आकर्षित करने के लिए कंपनी ने यह ‘एक्सपीरियंस लैंडलाइन 49’ प्लान जारी किया है। इसके अलावा 3G मोबाइल इंटरनेट दरों में भी कंपनी ने आधी से ज्यादा कटौती की है। इस कटौती से बीएसएनएल एक विशेष पैक में 1 GB डाटा की कीमत महज 36 रुपये ले रही है।

बीएसएनएल ने घोषणा की है कि उसने बाजार में उपलब्ध मौजूदा डाटा एसटीवी पर 4 गुना अतिरिक्त डाटा की पेशकश करने का फैसला किया है। इसके अनुसार 291 रुपये के प्लान में अब ग्राहक को 28 दिन की वैधता के साथ 8 GB डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। इससे पहले इसमें ग्राहकों को 2 GB डाटा दिया जाता था।

Back to top button