टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने पहले दो मैचों के लिए टीम का किया ऐलान..

बांग्लादेश और इंग्लैंड (BAN vs ENG) के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 3 विकेट से जीत मिली।

इस बीच वनडे सीरीज के बाद खेले जाने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बुधवार यानी 1 मार्च को बांग्लादेश ने पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बांग्लादेश में पहली बार तीन युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिसमें तौहीद हृदोय, रेजौर रहमान राजा और तन्वीर इस्लाम का नाम शामिल है।

BAN vs ENG T20 Series: टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान

दरअसल, बांग्लादेश और इंग्लैंड (BAN vs ENG T20 Series) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 9 मार्च से चटगांव में होने जा रहा है। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 1 मार्च को टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि यह दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली पहली द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज है, जिसमें बांग्लादेश टीम ने पहली बार 3 युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

BAN vs ENG T20 Series: 8 साल बाद रोनी तालुकदार की हुई वापसी

इन तीन युवा खिलाड़ियों के अलावा बांग्लादेश टीम में 8 साल बाद सलामी बल्लेबाज रोनी तालुकदार की वापसी हुई है। उन्हें हालिया बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में चुना गया है। साल 2015 में उन्होंने बांग्लादेश के लिए एकमात्र टी-20 मुकाबला खेला था। 

अगर बात करें रोनी तालुकदार के बीपीएल के प्रदर्शन की तो बता दें कि रोनी टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 13 मैचों में 35.41 के औसत और 129.17 की स्ट्राइक रेट से 425 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली थी।

वहीं, शमीम हुसैन की साल 2021 के बाद टीम में वापसी हुई है। यह सभी चयन टीम मैनेजमैंट ने बांग्लादेश प्रीमियिर लीग के प्रदर्शन को देखते हुए किया है।

BAN vs ENG T20 Series: पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश टीम इस प्रकार:

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नसुम अहमद, नुरुल हसन सोहन, शमीम हुसैन, रोनी तालुकदार, तौहीद ह्रदय, रेजौर रहमान राजा और तनवीर इस्लाम।

Back to top button