झारखंड में ढही खदान की छत 4 हुए घायल और 40 मजदूर सहित वाहन भी फंसे

झारखंड के गोड्डा में बड़ा हादसा। कोयले की खदान धंसने से कई लोग समेत कई वाहन भी फंस गए हैं। पुलिस की माने तो यह हादसा तकरीबन 7 बजे के करीब हुआ। इस हादसे के बाद तुरंत घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम और अंदर फंसे लोगो को बचाने के काम में जुट गई है। बता दें बचाव के काम की शुरुवात काफी देरी हुई क्योंकि रात में कोहरा काफी घना था।

साल 2106 में हुये अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले…

यह हादसा राजमहल परियोजना में हुई है और खबरों के अनुसार 60 से 70 लोगों के दबे होने की खबर है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मिट्टी का ढेर ढहने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। खनन कार्य जमीन से लगभग 200 फुट नीचे हो रहा था। वहीं इस हादसे के बाद क्षेत्र के विधायक ताला मरांडी भी रात के समय ही घटनास्थल पर पहुंच के मामले का ज्याजा लिया।

फिलहाल खदान के पास अब एनडीआरएफ पहुंच चुकी है और लोगो को जान बचाने की कोशिश कर रही है। गोड्डा के इस खदान में कितने लोग फंसे है इस बात की पूरी जानाकारी तो सामने नही आई है लेकिन माना जा रहा उनकी संख्या 70 के करीब हो सकती है। वही खदान में फसने वालों में अधिकतर लोग उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के हैं जो महालक्ष्मी आउटसोर्सिंग कंपनी के लिए काम किया करते हैं। यह कोई पहला मामला नही है इससे पहले साल 26 सितंबर 2001 में इसी परियोजना में मिट्टी धंसने से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इस हादसे अगर सबक लिया जाता तो आज इतना बड़ा हादसा नही होता।

Back to top button