ज्योतिष बताता है कब और कहाँ होगी आपकी शादी, जानिए!

हर लड़की के मन में अपनी शादी को लेकर कई सवाल उठते हैं कि शादी कब होगी, कहाँ होगी. ससुराल कितनी दूर होगा.आपके इन सवालों का जवाब ज्योतिष शास्त्र दे सकता है , क्योंकि इसमें इस बात को लेकर कुछ बिंदु निर्धारित किए गए हैं, जिससे आप पता लगा सकते हैं, कि आपकी शादी कब और कहां होगी. जानते हैं इन तथ्यों के बारे में .ज्योतिष बताता है कब और कहाँ होगी आपकी शादी, जानिए!

कितनी दूर होगी शादी – ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आपकी कुंडली के सप्तम भाव यानी विवाह के घर में वृष, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि स्थित है तो शादी आपके घर से 90 किलोमीटर के अंदर ही होगी. यदि इस जगह चंद्र, शुक्र तथा गुरु हों तो ऐसे में लड़की की शादी घर के आसपास ही होने की सम्भावना होती है. लेकिन यदि कुंडली के सप्तम भाव में मेष, कर्क, तुला और मकर है तो आपका ससुराल घर से 200 किमी के अंदर होगी .इसी तरह वहीं यदि इस स्थान पर मिथुन, कन्या, धनु या फिर मीन स्थित है तो शादी घर से 80 से 100 किमी की दूरी पर होती है.

किस उम्र में होगी शादी – यदि कुंडली में सप्तम भाव में बुध हो, वह पाप ग्रह (राहु, केतु, मंगल, शनि) को देखता हो या उनके साथ नहीं हो तो ऐसे में विवाह 22 साल की उम्र में हो जाता है.लेकिन जिन लोगों की कुंडली के सातवें घर में बुध हो तो उनकी शादी का योग 20 से 25 साल की उम्र में होने की सम्भावना रहती है. राहु या शनि का प्रभाव होने पर 27 साल की उम्र में शादी होती है

Back to top button