जेब से सिक्के का गिरना देता है ये बड़ा संकेत, जानें क्या है वो संकेत…

आधुनिक जीवन में बिना पैसे के जीवन का गुजरा नहीं हो सकता ! जीवन चलाने के लिए पैसा की आवश्यकता होती है, और इसको कमाने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है ! इसीलिए कहा जाता है कि जिस चीज को आसानी से हासिल कर लिया जाता है उसकी महत्ता कम हो जाती है !ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति आर्थिक रूप से कमजोर होता है और पैसा कमाना चाहता है ! उसको वीरवर के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करने के बाद पीले वस्त्र धारण करके पीपल के पेड़ के पास जाकर श्री लक्ष्मी माँ का नाम का उच्चारण करते हुए 7 परिक्रमा करनी चाहिए !

इसके बाद पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिये ! उस पर जल चढ़ाना चाहिए ! माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए ! एक माला लेकर माँ लक्ष्मी का जाप करने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे बैठना चाहिए ! ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है ! और आपके घर में धन की वर्षा होने लगती है ! एक घड़े में पानी लेकर वीरवर के दिन उस घड़े में राई के पत्ते डाल इस पानी को मंत्रोच्चार करके स्नान कर लें ! ऐसा करने से दरिद्रता दूर होती है और घर मे माँ लक्ष्मी का वास होगा!

चाहते है लम्बी उम्र तो रोजाना घर पर कीजिए बस यह छोटा सा काम, होगी आयुवृद्धि

यदि आप कही जाने के लिए तैयार होते हैं और जैसे ही आप कपड़े पहनते हैं आपकी जेब से सिक्के गिर जाए तो यह कोई छोटी मोटी घटना नही बल्कि एक संकेत हैं । आपको बता दे की ज्योतिष में शगुन और अपशगुन का बड़ा महत्व हैं । इसी से आने वाले काम की सफलता और असफलता का पता चलता हैं । यदि कही जाते समय आपकी जेब से कुछ सिक्के अचानकर धरती पर जा गिरे तो यह इस बात का संकेत हैं की आप जिस काम पर जा रहे हैं वह सफल होने वाला हैं ।इसका मतलब यह हैं की जेब से सिक्के गिरना एक शुभ संकेत माना गया हैं ।

 
Back to top button