जीवन में चाहिए सुख-समृधि तो घर में जरुर पालें ये पशु-पक्षी, नकारात्मक शक्ति रहेगी कोसो दूर…

घर में पशु पक्षी पालने का शौक बहुत से लोगों को होता है. ये घर के लिए भी शुभ होता है और कुछ लोगों को इसकी आदत हो जाती. आपको भी ये बात नहीं पता होगी कि घर में तरह तरह के पशु पक्षी आपके घर को अशुभता से बचाते हैं. लोग अक्सर घर में तोते, मछली, कुत्ते और गाय जैसे जानवर पालते हैं. आज हम आपको कुछ खास पशु पक्षी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी घर में पाल सकते हैं. आइये जानते हैं उनके बारे में.जीवन में चाहिए सुख-समृधि तो घर में जरुर पालें ये पशु-पक्षी, नकारात्मक शक्ति रहेगी कोसो दूर...

* गाय :

वास्तु शास्त्र कहता है जिस घर में गाय का वास होता है वो घर बुरी शक्तियों से बचा रहता है. गाय को पालने से घर का वास्तुदोष भी दूर रहता है.

* मछलियां :

कई लोग घर में एक्वेरियम रखते हैं और तरह तरह की मछलियों को पालते हैं. उन्हें रोज़ आटा खिलाने से घर का वास्तुदोष दूर होता है और घर में खुशहाली बनी रहती है.

* तोता :

वास्तु शास्त्र के अनुसार तोता पालना सबसे शुभ होता है. बात करें तोतों की तो होते भी बहुत ही प्यारे हैं. इतना ही नहीं वो घर को नकारात्मक शक्ति से दूर रखते हैं और सकारात्मकता बनी रहती है.

*  कुत्ता :

कुत्ते को घर के सबसे अधिक सुरक्षित माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ते को होने से कभी नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती.

* घोडा :

घोडा रखना घर के लिए शुभ है. लेकिन इसे पालना सम्भव नहीं होता. इसी से वास्तु दोष को दूर रखने के लिए घर में लोग घोड़े की नाल रखते हैं जिससे वास्तु दोष दूर रहता है.

Back to top button