जीवन में एक बार करके तो देखिए चावल और घी का यह आसान उपाय, महालक्ष्मी करेंगी ऐसी धन की बरसात…

आज शुक्रवार है। ‍जो भक्त देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उनके लिए संसार में कुछ भी अप्राप्य नहीं है। ऐसे भक्तों के घर में मां लक्ष्मी का वास सदा बना रहता है। इसके साथ ही इस संसार में हर कोई व्यक्ति अपने घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए कई तरह के उपाय करता है अपने घर में शांति के लिए हर संभव कोशिश में लगा रहता है जिससे उसके घर परिवार में किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो और घर परिवार के सभी सदस्य अपना जीवन खुशहाली पूर्वक और तनाव मुक्त व्यतीत कर सकें वह अपने इष्टदेव से भी सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना करते हैं|

परंतु इतना सब कुछ करने के बावजूद भी कई बार ऐसा देखा गया है कि व्यक्ति परेशानियों में घिरा ही रहता है उसको अपनी समस्याओं से छुटकारा नहीं मिल पाता, और घर परिवार में क्लेश का वातावरण बना रहता है।यदि आपके साथ भी ऐसा ही है तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ सरल उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करके आप अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं और आपके घर परिवार में सुख समृद्धि का आगमन होगा इस उपाय को करने से आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी यह उपाय बहुत ही आसान है आप इसको बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं और अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

घी और चावल का उपाय

यदि आप अपने जीवन में धन की समस्याओं को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप जो भी आपके घर में सबसे बड़ा व्यक्ति है उसको बृहस्पति वार के दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करवाएं इसके पश्चात परिवार के सभी सदस्य उस व्यक्ति को थोड़े से चावल और थोड़ा सा घी दे इस इकट्ठे किए गए चावल और घी को अपने घर के मंदिर में रख दीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपकी पैसों की दिक्कत दूर होगी।

महाशिवरात्रि पर जरूर करें महामृत्युंजय पूजा, मिलेगा अमरता का वरदान!

घर में खुशहाली और समृद्धि पाने के अन्य उपाय

नियमित रूप से अपने की छत पर पक्षियों के लिए एक बर्तन में पानी और अनाज रखें। ऐसा करने से आपके घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और साथ ही इससे धन संबंधी बाधाएं दूर होती हैं।

अपने घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए थोड़ी सी हल्दी में सिंदूर और घी को मिलाकर पांच बार तिलक  लगाएं, इसके अलावा रोज़ाना सुबह उठकर नहाने के बाद अपने घर के मुख्य द्वार पर तांबे के बर्तन से जल छिड़कें. ऐसा करने से आपके घर का वास्तु दोष तो दूर होगा ही साथ ही साथ घर में कभी भी नेगेटिव एनर्जी नहीं रहेगी.

जिस व्यक्ति के घर परिवार में हमेशा क्लेश का वातावरण बना रहता है और परिवार के सभी सदस्यों को किसी ना किसी प्रकार की चिंता लगी रहती है तो इससे छुटकारा प्राप्त करने के लिए आप पीली सरसों और लोबान को एक साथ जलाएं इसके पश्चात जो इस से धुआं निकलेगा उसे अपने पूरे घर में फैलाएं यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा।

Back to top button