जान ले अरेंज मैरिज के ये कमाल के फायदे, जानकर कोई नही करना चाहेगा लव मैरिज

शादी किसी भी इंसान के लिए बेहद महत्वपूर्ण फैसला होता है। अक्सर लोगों के मन में सवाल आता है कि लव मैरिज सही या अरेंज मैरिज। पहले तो लोग परिवार की मर्जी से शादी करके ही खुश रहते थे लेकिन आजकल के लड़का-लड़की लव मैरिज पर ही यकीन रखते है। ऐसे में आज हम आपको अरेंज मैरिज के ऐसे फायदे बताएंगे जिसे जानकर आप अरेंज मैरिज के लिए हां कर देंगे….

1. परिवार का स्पोर्ट
अरेंज मैरिज में आपकी फैमिली से लेकर ससुराल वालों तक सभी आपके रिश्तें को मजबूत बनाने की कोशिश करते है।

2. मजबूत बैक बोन
बेशक शादी पेरेट्स की मर्जी से हो लेकिन प्रॉब्लम तो हर किसी की लाइफ में आती है लेकिन किसी भी तरह की प्रॉब्लम होने पर परिवार आपके साथ खड़ा रहता है।

3. समझौता करना
लव मैरिज के साथ आपकी उम्मीदें भी ज्यादा हो जाती है जबकि अरेंज मैरिज में किसी भी तरह के बदलाव को अपनाने के लिए आप पहले से ही तैयार रहते है।

4. एक-दूसरे को जानना
अरेंज मैरिज में आप पार्टनर को धीरे-धीरे समझने की कोशिश करते है। इसके अलावा आप शादी के बाद ही अपनी सारी फ्यूचर प्लानिंग करते है, जो आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाता है।

5. बच्चों की टेंशन
अरेंज मैरिज में आपके बच्चों को पारिवारिक और संस्कारिक माहौल मिलता है। इसके अलावा परिवार के होते हुए आपको बच्चों की भी टेंशन नहीं लेनी पड़ती।

6. शादी में होगा धमाल
अरेंज मैरिज वाली शादी में रिश्तेदार शादी से बहुत दिन पहले आकर ही धमाल मचाना शुरू कर देते है। इससे शादी का हर पल और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है।

Back to top button