जानें क्यों लड़कियों को अंधेरे में सेक्स करने में आता हैं ज्यादा मजा

कुछ कपल्स ऐसे होते हैं जो इस बात से परेशान रहते हैं कि उनकी महिला साथी कई बार सेक्स करने के बाद भी जल्दी प्रेगनेंट नहीं हो पाती।आपकी इसी समस्यां का समाधान हालही में हुए एक शोध में मिल गया हैं।
 वैज्ञानिकों के नए शोध के मुताबिक कमरे में जलती हुई बत्ती में सेक्स होने से यह प्रेगनेंट होने में बाधा डाल रही है।  इस नए शोध के अनुसार कंम्यूटर से निकलने वाली रोशनी और स्ट्रीट लाइट से छनकर आने वाली रोशनी, दोनों ही महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर गहरा असर डाल रही है।

इस समस्यां का सबसे बड़ा खतरा मिडिल ऐज की महिलाओं को है।  ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक प्रजनन क्षमता का औरतों की सेहत से भी बड़ा लिंक है।

शोध में यह बात भी सामने आई कि शाम को लाइटों को डिम कर देना और भरपूर नींद लेने के साथ ही खान-पान ठीक रखना भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता हैं। इसके अलावा यदि आप सेक्स करने से पहले लाइट बंद कर देंगे तो औरतों के प्रेगनेंट होने की संभावनाएं भी बढ़ जाएगी. शोधकर्ताओं ने इसका प्रयोग चूहों पर आजमाया हैं।

जानिए कौन लोग करते हैं सबसे ज्यादा सेक्स? दुबले-पतले पुरुष या फिर मोटे लोग

शोध में पाया गया कि चूहों में रोशनी के कम या ज्यादा होने से कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन जिनकी उम्र ज्यादा हो चुकी थी, उनकी अंधेरे में सेक्स करने पर गर्भवती होने की संभावना ज्यादा बढ़ गई थी। 
Back to top button