जानिए शहद के कुछ फायदों के बारे में, जो आजतक कभी नही सुना होगा…

शहद का इस्तेमाल हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये खाने में बहुत मीठा होता है. पर क्या आप जानते हैं की सेहत और ब्यूटी को लाभ पहुंचाने के साथ साथ शहद आंखों के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है. आज हम आपको शहद के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. जानिए शहद के कुछ फायदों के बारे में, जो आजतक कभी नही सुना होगा...

1- अगर आपकी आंखों में ड्राइनेस, दर्द या जलन हो रही है, तो आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए थोड़े से गर्म पानी में शहद की कुछ बूंदों को मिलाकर रात को सोने से पहले अपनी आंखों को धोएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी आंखों की ड्राइनेस, दर्द और जलन दूर हो जाते हैं. और आपकी आँखे हमेशा स्वस्थ रहती हैं.

2- आज के समय में ज्यादातर लोग कंप्यूटर या मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं. लगातार कंप्यूटर या मोबाईल का इस्तेमाल करने से उनकी आंखों में दर्द और थकान महसूस होने लगती है. आँखों की थकान से छुटकारा पाने के लिए अपनी आंखों को बंद करके अपनी पलकों पर थोड़ा सा शहद लगाएं.  आधे घंटे बाद अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी आंखों की थकान दूर हो जाएगी.

Back to top button