जानिए फरवरी में घटी इस एमजी कारों की बिक्री..

 एमजी मोटर की कारों की डिमांड में कमी आई है। कंपनी के डिमांड में करीब 7 फीसद की गिरावट देखी गई है। वहीं कंपनी ने अपनी गाड़ी की कीमत को भी बढ़ा दिया है।

कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया की बिक्री में कमी आई है। फरवरी महीने में खुदरा बिक्री में एक साल पहले की तुलना में कार निर्माता को 7 फीसदी की गिरावट देखनी पड़ी है। इसका मतलब है कि कंपनी की लोकप्रिय Hector, Astor, ZS EV जैसी कारों की डिमांड में कमी आई है। हालांकि, कार निर्माता के मुताबिक, नेक्स्ट-जेन हेक्टर के लिए बुकिंग सकारात्मक है।

कंपनी ने कहा कि एमजी मोटर इंडिया एसयूवी की मांग को पूरा करने के लिए प्रीमियम एसयूवी एमजी ग्लॉस्टर के उत्पादन में तेजी लाने पर ध्यान दे रही है, क्योंकि इससे चुनिंदा वेरिएंट की आपूर्ति की स्थिति प्रभावित हुई है। 

MG Motor की बिक्री

फरवरी महीने में बिक्री होने वाली गाड़ियों के आंकड़ों पर नजर डालें तो बीते महीने कंपनी ने कुल 4,193 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि फरवरी, 2022 में 4,528 यूनिट्स थी। इस तरह MG को सालाना आधार पर 7 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

मार्च में बढ़ने वाली है MG Cars की कीमत

1 मार्च 2023 से एमजी मोटर अपने  मॉडल की कीमत को बढ़ाने की घोषणा भी कर दी है। इस बढ़ोतरी के बाद एमजी ग्लॉस्टर की कीमत में सबसे अधिक बढ़ोतरी 60 हजार रुपये की गई है। वहीं हेक्टर के डीजल और पेट्रोल वेरीएंट्स की कीमत में 60,000 और 40,000 रुपए का इजाफा किया गया है। इजाफे का जिम्मेदार BS6 2.0 नियमों के चलते इंजन में हो रहे बदलाव को ठहराया गया है।

ZS इलेक्ट्रिक कार को खरीदने के लिए अब 40 हजार रुपये तक अधिक का भुगतान करना पड़ेगा। वहीं एस्टर 30,000 रुपए तक महंगी होगी। जानकारी के लिए बता दें कि MG ने इसी साल जनवरी में अपने सभी मॉडल्स के दाम 1 लाख रुपये से बढ़ा दिए थे और अब दूसरी बार अपनी गाडियों की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है।

Back to top button