जानिए तीन ऐसे हेयर ऑयल के बारे में, जिसे लगाने के बाद पक्के रंग आपके बालों पर बेअसर साबित होंगे..

इस खास दिन के लिए जहां कुछ लोग अपने आउटफिट्स डिसाइड कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग अपने त्वचा और बालों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रख रहे हैं। अगर आप भी होली के रंगों से अपने बालों को बचाना चाहते हैं, तो हम आपको बताएंगे तीन ऐसे हेयर ऑयल के बारे में, जिसे लगाने के बाद पक्के रंग आपके बालों पर बेअसर साबित होंगे।

नारियल का तेल

अगर आप होली के रंगों से अपने बालों को बचाना चाहते हैं, तो होली खेलने से पहले अपने बालों में अच्छी तरह से नारियल का तेल लगा लें। इस तेल को लगाने से रंग आपके बालों पर चिपक नहीं पाएंगे। साथ ही हेयर वॉश के समय यह रंग आसानी से आपके बालों से निकल जाएंगे। इसमें मौजूद विटामिन और फैटी एसिड बालों को पोषण देंगे और रंगों को बालों पर चढ़ने नहीं देंगे।

सरसों का तेल

कई समस्याओं में कारगर सरसों का तेल भी होली के रंगों से आपके बालों को बचाने में मददगार साबित होगा। इसके लिए आपको बस होली खेलने से एक या आधे घंटे पहले बालों पर अच्छी तरह से सरसों का तेल लगाना होगा। इसे लगाने से आपके बालों पर रंग नहीं चढ़ेगा और जब अपने बालों को धोएंगे तो किसी भी सामान्य शैंपू के इस्तेमाल से आसानी से रंग भी निकल जाएगा। इसके इस्तेमाल से कोई भी रंग आपके बालों को खराब नहीं कर पाएगा। इतना ही नहीं त्वचा की सुरक्षा के लिए आप से स्किन पर भी सरसों का तेल लगा सकते हैं।

नींबू और ऑलिव ऑयल हेयर मास्क

अगर आप होली के रंगों से अपने बालों को बचाना चाहते हैं, तो इसके लिए नींबू और ऑलिव ऑयल हेयर मास्क आपके लिए कारगर साबित होगा। इस हेयर मास्क को तैयार करने के लिए नींबू और ऑलिव ऑयल को मिलाकर हेयर मास्क तैयार कर लें। अब होली खेलने से पहले इसे अपने बालों पर अच्छी तरह से लगा लें। इससे आपके बालों को रंगों से सुरक्षा मिलेगी और आपके बाल रूखे भी नहीं होंगे।

Back to top button