जानिए क्या है केसर से किस्मत का कनेक्शन, देगा राजयोग

गुरुवार का दिन हफ्ते का सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है इस दिन को धन, पुत्र, मनचाहा जीवनसाथी और विद्या को पाने का दिन माना जाता है. देव गुरु बृहस्पति को प्रसन्न करने के लिए लोग कई ख़ास कार्य करवाते है, ज्यादातर लोग व्रत, उपाय, दान और खास पूजन करवाते है ताकि देव गुरु बृहस्पति की द्रष्टि उन पर बनी रहे.

लेकिन आज हम आपको बताएँगे एक अचूक उपाय जिसकी मदद से आप भगवान देव गुरु बृहस्पति को आसानी से प्रसन्न कर सकते है. शास्त्रों के मुताबिक केसर के प्रयोग से बहुत सारे लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं. माना गया है कि गुरुवार के दिन नहाने के पानी में थोड़ी हल्दी डालकर उस पानी से स्नान करें और अपने ललाट पर केसर का तिलक लगाए.

शुद्ध केसर का तिलक लगाना शुभता का प्रतीक है इससे आर्थिक पक्ष भी मज़बूत होता है और हम कई सारी परेशानी से दूर रहते है मन शांत रहता है. स्नान और तिलक लगाने के बाद घर के मंदिर में अथवा केले के पेड़ के पास बैठकर धूप- दीप से पूजा करें “ऊं नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप करें. इससे आपके घर की कई सारी परेशानियां दूर रहेगी साथ ही आप अपने घर के दरवाजे के पास केसर का स्वास्तिक बनाये.

इसके अलावा अपनी शादीशुदा बेटी को केसर भेंट करें, इसे शुभ माना जाता है और जीवन में अधिक सुख प्राप्ति होती है. अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति अशुभ चल रहा हो तो आप हर रोज ललाट पर केसर का तिलक लगाए, इससे आप पर किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी

Back to top button