जानिए कैसे करें इग्नू जनवरी सेशन का री-रजिस्ट्रेशन..

इग्नू से यूजी, पीजी, डिप्लोमा और सर्टिफेकट कोर्सेस के स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न सेमेस्टर आधारिक कोर्सेस के लिए जनवरी 2023 सत्र हेतु पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानि सोमवार, 20 फरवरी को समाप्त कर दी जाएगी। विश्वविद्यालय द्वारा जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 20 फरवरी निर्धारित की गई है। हालांकि, इस दौरान उम्मीदवारों को 200 रुपये विलंब शुल्क का भी भुगतान करना होगा। बता दें जनवरी सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख पहले 31 दिसंबर थी, जिसे बढ़ाकर 15 जनवरी और फिर 10 फरवरी किया गया था।

इग्नू जनवरी सेशन री-रजिस्ट्रेशन

इग्नू में जनवरी 2023 सेशन में री-रजिस्ट्रेशन हेतु उम्मीदवारों को आधिकारिट वेबसाइट, ignou.ac.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद लेटेस्ट सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से स्टूडेंट्स जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। इस पेज पर छात्र-छात्राओं को अपने इनरोलमेंट नंबर और पासवर्ड से लॉग-इन करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद परीक्षार्थी नये सत्र के लिए अपना फिर से पंजीकरण कर सकेंगे।

जनवरी सेशन में नये रजिस्ट्रेशन की भी अंतिम तिथि

दूसरी तरफ, इग्नू के विभिन्न ऐसे कोर्सेस जिनके लिए दाखिला जनवरी 2023 सेशन में भी ओपेन है, उनके लिए भी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज ही है। ऐसे में जो छात्र-छात्राएं इग्नू द्वारा जनवरी 2023 सत्र में ऑफर किए जाने वाले कोर्सेस में दाखिला लेना चाहते हैं, वे भी आधिकारिक वेबसाइट पर अपना प्रवेश फॉर्म भरकर पंजीकरण कर सकते हैं। इस दौरान स्टूडेंट्स को निर्धारित कोर्स फीस का भी भुगतान करना होगा।

Back to top button