जानिए एक चुटकी भर राई के चमत्कारी गुण

कहने को तो राई हमारे घरों में रसोई में आसानी से मिलने वाली छोटी सी चीज है , लेकिन इसका उपयोग मसाले के रूप में भोजन बनाने के अलावा ज्योतिषीय उपाय और टोटकों में भी किया जाता है। तंत्र शास्त्र में भी राई को खास महत्व दिया गया है. राई को शनि से संबंधित माना जाता है.इसलिए आज शनिवार को जानिए राई के कुछ आसान टोटके –जानिए एक चुटकी भर राई के चमत्कारी गुण

1. यदि किसी को बुरी नजर लगी हो तो हाथ में थोड़े से राई के दाने और खड़ा नमक लेकर उसके ऊपर से 7 बार ऊपर से नीचे तक ऊतार कर किसी चौराहे पर फेंक दें. ये काम रात में करें और घर में जाने से पहले हाथ-पैर अच्छी तरह से धो लें इससे लगी हुई नजर उतर जाएगी.

2 कहा जाता है कि शादी के समय दूल्हा-दुल्हन के रूमाल में थोड़े से राई के दाने बांधने से उन पर नकारात्मक ऊर्जा का असर नहीं होता.

3 यदि किसी व्यक्ति पर बुरी शक्ति यानी नकारात्मक ऊर्जा का असर है तो थोड़ी सी राई हाथ में लेकर उस व्यक्ति पर से 11 बार ऊतार कर आग में जलाने से आपकी समस्या का समाधान हो सकता है.

4 जो लोग अपने धंधे को लेकर चिंतित हैं .दुकान में धंधा कम हो रहा है तो थोड़ी-सी पीली सरसों और राई के दाने हाथ में लेकर पूरी दुकान में घुमा लें और और में इसे नदी में बहा दें. इससे दुकान पर लगी बुरी नजर हट जाएगी और धंधा फिर से बढ़िया चलने लगेगा.

5 जो लोग साढ़ेसाती के प्रभाव में  परेशान हैं उन्हें शनिवार को 3 चुटकी राई खुद पर से 11 बार ऊतारकर काले कपड़े में बांधकर आग में जला देनी चाहिए . इससे शनि के अशुभ प्रभाव से राहत मिल जाती है .

Back to top button