जानिए इस खौफनाक मौत का असली सच…

अगर आपके घर में ये अजीब कीड़ा नजर आ जाए तो समझ जाइए सिर पर काफी बड़ी आफत मंडरा रही है। उसे तुरंत घर से निकालें और मदद के लिए दौड़ें। आज हम आपको जिस कीड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे छूना भी घातक साबित हो सकता है।जानिए इस खौफनाक मौत का असली सच...हाल ही में एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। इस खबर के अनुसार यूएस के साउथ फ्लोरिडा में एक ऐसा कीड़ा मिला है जो इंसान के लिए काफी खतरनाक है। इस कीड़े का नाम है ‘न्यू गुनिया फ्लैटवॉर्म’ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी गिनती संसार के सबसे खतरनाक जीव में की जाती है।

बताया जा रहा है कि यह कीड़ा न केवल इंसान के शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है बल्कि पेड़-पौधों को भी बर्बाद कर सकता है। इस कीड़े की खोज मई 2015-16 के मध्य में हुई थी। इसकी खोज को लेकर दो अलग-अलग राय है। हाल ही में ऐसा कीड़ा फ्लोरिडा के मियामी में देखा गया है। यहां एक शख्स जब अपने बगीचे में गया तो उसे बगीचे में रखे गमले के अंदर इस तरह के कुछ कीड़े दिखे।

इस कीड़े को छूना इंसान के लिए खतरनाक है क्योंकि इसका इन्फेक्शन बहुत तेजी से फैलता है। इतना ही नहीं, न्यू गुनिया फ्लैटवॉर्म की उल्टी भी इंसान के लिए खतरनाक है। दरअसल इसका जहर मनुष्क के शरीर को खराब कर सकता है।

लोगों को हिदायत दी जा रही है कि जब भी इस तरह का कीड़ा दिखे तो उसे कुछ न करें और सीधे इमरजेंसी हेल्पलाइन को सूचित करें। हालांकि अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस कीड़े के बारे में कितनी सच्चाई सामने आई है या फिर ये सिर्फ एक वायरल खबर है।

Back to top button