जल्द ही शुरू होगी शिमला-भुंतर के बीच हेली टैक्सी सेवा

लंबे इंतजार के बाद उड़ान-2 योजना के तहत सोमवार को कुल्लू-शिमला के बीच हेली टैक्सी सेवा शुरू हो गई। पवन हंस के 11 सीटर हेलीकॉप्टर में पहले दिन भुंतर से शिमला के लिए दो लोगों ने उड़ान भरी।

प्रत्येक सप्ताह सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को भुंतर से शिमला के लिए उड़ान होगी। इस सेवा के लिए प्रति व्यक्ति 3,200 रुपये किराया तय किया गया है। वहीं, मंगलवार से धर्मशाला के लिए भी हेली टैक्सी सेवा शुरू हो जाएगी।

भुंतर एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक प्रभाकर शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। धर्मशाला के लिए हेली टैक्सी शुरू होते ही सूबे के तीनों एयरपोर्ट आपस में जुड़ जाएंगे।

पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले

भुंतर एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक प्रभाकर शर्मा

चंडीगढ़ से शिमला के बीच 28 फरवरी से हेली टैक्सी शुरू हो गई है। अब पवन हंस का हेलीकॉप्टर शिमला से सुबह 10:50 बजे भुंतर को उड़ान भरेगा और 11:40 बजे पहुंचेगा। भुंतर से शिमला के लिए दोपहर 12 बजे उड़ान होगी और 12:50 बजे लैंडिंग होगी।

शिमला से धर्मशाला गगल एयरपोर्ट के लिए मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को उड़ानें होंगी और 4,000 रुपये किराया लगेगा। गगल के लिए शिमला से सुबह 10:50 बजे उड़ान होगी और 11:45 बजे लैंडिंग होगी।

धर्मशाला से शिमला के लिए 12:05 बजे उड़ान जबकि 1:00 बजे लैंडिंग होगी। शिमला से कुल्लू का किराया 3,200 रुपये जबकि चंडीगढ़-शिमला के लिए प्रति सीट 2,880 रुपये किराया तय किया गया है। 

हेली टैक्सी सेवा शुरू होने से कुल्लू-मनाली के साथ मणिकर्ण के पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर, मोहर सिंह, प्रदीप सिंह और राजकुमार ने कहा कि पर्यटन सीजन के दौरान हेली टैक्सी शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। 

Back to top button