जलियांवाला बाग स्मृति समारोह में हिस्सा ले सकेंगे सीएम कैप्टन और मंत्री, आयोग ने दी मंजूरी

भारतीय चुनाव आयोग ने सोमवार को एक पत्र जारी कर पंजाब के मुख्यमंत्री और मंत्रियों को जलियांवाला बाग हत्याकांड स्मृति समारोह में शामिल होने की मंजूरी दे दी। इस संबंध में राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री, पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री और मंत्री जलियांवाला बाग हत्याकांड यादगारी समागम में शामिल हो सकते हैं। लेकिन वह अपने भाषणों को सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की प्राप्तियों का ही जिक्र कर सकते हैं और किसी भी हालत में इस मंच का प्रयोग सियासी लाभ लेने के लिए नहीं किया जा सकता।जलियांवाला बाग स्मृति समारोह में हिस्सा ले सकेंगे सीएम कैप्टन और मंत्री, आयोग ने दी मंजूरी

दो आईएएस अफसर पर्यवेक्षक नियुक्त
चुनाव आयोग ने एक अन्य पत्र के जरिए आईएएस अधिकारी भूपिंदर सिंह और आईएएस अधिकारी हुस्न लाल को महाराष्ट्र के संसदीय क्षेत्र के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

सुपरिंटेंडेंट ग्रेड-1 की प्रमोशन को मंजूरी
भारतीय चुनाव आयोग ने पंजाब में डिवीजनल कमिश्नर के कार्यालय में सुपरिंटेंडेंट ग्रेड-1 के पद भरने की मंजूरी दे दी है। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग से यह पद भरने के लिए मंजूरी मांगी गई थी, जिस पर आयोग द्वारा सोमवार को एनओसी जारी कर दिया गया है।

दो सरकारी मेडिकल कॉलेजों में इंटरव्यू करने की मंजूरी
भारतीय चुनाव आयोग ने पंजाब में दो सरकारी मेडिकल कॉलेजों में इंटरव्यू की मंजूरी दे दी है। इन दो मेडिकल कालेजों द्वारा अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदकों का इंटरव्यू करने की मंजूरी मांगी गई थी, जिसे भारतीय चुनाव आयोग ने मंजूरी दे दी है।

Back to top button