जयललिता का आखिरी ऑडियो, हस्तलिखित मेन्यू आया सामने

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की एक ऑडियो क्लिप उनकी मौत की जांच कर रहे आयोग ने शनिवार को जारी किया। इसमें वह डॉक्टर से अपने ब्लड प्रेशर की जानकारी ले रही हैं। इस ऑडियो को उनकी मौत से 68 दिन पहले का बताया जा रहा है। साथ ही उनके हाथ से लिखा मेन्यू भी सामने आया है। 1.07 मिनट के ऑडियो में जयललिता डॉक्टर से अपने ब्लड प्रेशर के बारे में पूछती सुनी जा सकती है। जयललिता का आखिरी ऑडियो, हस्तलिखित मेन्यू आया सामने

उनके सवाल पर डॉक्टर कहता है कि बीपी 140/80 है। इस पर वह कहती हैं कि यह मेरे लिए सामान्य है। क्लिप में मॉनिटर के बीप की आवाज और जयललिता की खांसी भी सुनाई दे रही है। वह कहती हैं कि उन्हें आवाज सुनाई दे रहे हैं और यह सिनेमा घरों में दर्शकों की सीटी जैसी लग रही हैं। डॉक्टर की पहचान केएस शिवकुमार के तौर पर की गई है। 

एक अन्य 33 सेकंड का भी ऑडियो जारी किया गया है। इसमें वह सांस लेने में दिक्कत की बात कह रही हैं। अन्नाद्रमुक नेता की आखिरी वाइस रिकॉर्डिंग का सेवानिवृत्त जज ए अरुमुगास्वामी जांच आयोग ने जारी किया। यह आयोग जयललिता की मौत मामले की जांच कर रही है। ऑडियो क्लिप के साथ ही जयललिता के हाथ से लिखित एक मेन्यू भी जारी किया है। यह उनको अस्पताल में भर्ती कराने से पहले का है। इसमें कब, क्या खाना है, इसकी लिस्ट बनाई गई है। यह हरे रंग की स्याही से लिखा हुआ है। जयललिता को 22 सितंबर 2016 को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पांच दिसंबर 2016 को उनका निधन हो गया था।

Back to top button