जब हवा में उड़ते हुए जडेजा लपका कैच तो… देख खुद भी रह गए दंग

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को क्राइस्टचर्च टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नील वैगनर का शानदार कैच लपका. रवींद्र जडेजा ने हवा में उछलकर एक हाथ से ऐसा कैच लपका जिसने सभी को हैरान कर दिया.

सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि जडेजा भी इस कैच से हैरान दिखे. जडेजा ने ब्रेक के दौरान कहा कि उन्होंने उम्मीद ही नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से उनकी ओर आएगी. जडेजा ने डीप मिडविकेट पर हवा में उछलते हुए वैगनर (21) का शानदार कैच लपका जिससे उनके और काइल जेमिसन (49) के बीच नौवें विकेट की 51 रन की साझेदारी का अंत हुआ.

न्यूजीलैंड की पारी के 22 रन देकर दो विकेट चटकाने वाले जडेजा ने कहा, ‘मैं उम्मीद कर रहा था कि वह डीप स्क्वॉयर लेग की ओर रन बनाएगा, लेकिन मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी.’ उन्होंने कहा, ‘हवा के साथ यह इतनी तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई. जब मैंने कैच लपका तो मैंने महसूस ही नहीं किया कि मैंने कैच पकड़ लिया है.’

उन्होंने कहा, ‘एक इकाई के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की. हम अच्छी बल्लेबाजी और उन्हें दोबारा आउट करने की कोशिश करेंगे.’ भारत ने रविवार को न्यूजीलैंड को 235 रन पर आउट करके सात रन की बढ़त हासिल की. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 242 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया के लिए हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ ने 54-54 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके.

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 7 रन की बढ़त मिली. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने चार और जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने 6 विकेट गंवा कर 90 रन बना लिए हैं.

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत (1 रन) और हनुमा विहारी (5 रन) क्रीज पर थे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप रहे और दूसरी पारी में 14 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच की पहली पारी में कोहली 3 रन ही बना पाए थे.

Back to top button