जन्मदिन : 29 मार्च को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल

मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात् जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा। वही अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। जैसे यदि आपका जन्म 24 तारीख को हुआ है तो मूलांक 6 होगा।जन्मदिन : 29 मार्च को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल

स्वभाव
इस मूलांक से प्रभावित जातक चंचल प्रवृति के होते हैं। इनके प्रत्येक कार्य में आवश्यकता से अधिक कठिनाइयां आती हैं। किसी भी कार्य को करने में अनिश्चय की स्थिति बनी ही रहती है। विचारों की अस्थिरता के चलते लक्ष्य प्राप्ति अत्यंत विलंब से होती है। झूठी शान और व्यर्थ के दिखावे में काफी धन और समय बरबाद करते हैं। गृहस्थ जीवन सामान्य स्तर का रहता है। संतान योग्य होती है।

इस वर्ष में मिलने वाली सफलताएं
इस वर्ष अटके कार्यों में इच्छित सफलता मिलेगी। समाज में आपकी बुद्धिमत्ता की प्रशंसा होगी। विकास की नई योजना बनेगी। शुभचिंतकों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता आएगी। वाहन या मकान का क्रय होगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। रोजगारपरक परीक्षाओं में सफलता एवं शिक्षा, इंजीनियरिंग, बैंक, वकालत, न्यायाधीश, पुलिस, विज्ञापन आदि क्षेत्रों में करियर बनाने में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक विस्तार एवं धन लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। साझेदारी में किसी नए व्यवसाय का प्रस्ताव मिलेगा। बैंक, शिक्षा, न्याय आदि क्षेत्रों में सेवारत जातकों को अनुकूल स्थानान्तरण या प्रमोशन का लाभ मिलेगा। लेखन कार्य में लगे जातकों को विशेष सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष अनुकूल रहेगा।

Back to top button