जन्मदिन: 25 अगस्त को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा। वही अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। जैसे यदि आपकी जन्म 25 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 7 होगा।जन्मदिन: 25 अगस्त को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

स्वभाव
इस मूलांक से प्रभावित जातक उर्वर मस्तिष्क के स्वामी, सहयोगी भावना प्रधान एवं मौलिक विचार धारा के होते हैं। इनमें स्वतंत्र एवं त्वरित निर्णय लेने की क्षमता अद्भुत होती है। हालांकि जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति थोड़ी देर से होती है। आर्थिक मामलों में ये जातक सदैव उलझे रहते हैं। परिचय क्षेत्र विस्तृत होता है। अतीन्द्रियज्ञान के धनी ये जातक जीवन में अनेकों बार विदेश यात्रा करते हैं। समाज में ये जातक सम्मानीय स्थान प्राप्त करने में सफल रहते हैं। 

आगामी वर्ष की सफलताएं
इस वर्ष विकास कार्यों में गति आएगी। उच्चस्तरीय जान-पहचान का लाभ मिलेगा। मन में व्याप्त निराशा से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से वर्ष अनुकूल रहेगा। परिवार में सुख शांति बढ़ेगी। विदेश यात्रा के अवसर मिलेंगे। मित्र, स्त्री एवं संतान पक्ष से संतुष्ट रहेंगे। वाहन सुख की इच्छा पूर्ण होगी। राजनैतिक क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता एवं इंजीनियरिंग, रेलवे, पत्रकारिता,  शिक्षा, सामाजिक सेवा, वकालत, बैंक, विज्ञापन, वाणिज्य आदि क्षेत्रों में कॅरियर बनाने के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसायिक दृष्टि से वर्ष अनुकूल रहेगा। नवीन क्षेत्रों में व्यवसाय विस्तार से लाभ में वृद्धि होगी। किसी नए व्यवसाय का शुभारंभ होगा। नौकरीपेशा वर्ग के प्रमोशन आदि के मार्ग में आयी बाधाएं दूर होंगी। लेखन कार्य में लगे जातकों को इस वर्ष विशेष ख्याति मिलेगी। स्वास्थ्य  की दृष्टि से वर्ष अनुकूल रहेगा।

Back to top button