जन्मदिन: 11 फरवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल…

मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात् जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा। वही अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। जैसे यदि आपका जन्म 24 तारीख को हुआ है तो मूलांक 6 होगा।जन्मदिन: 11 फरवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल...

स्वभाव
इस मूलांक से प्रभावित जातक भावना प्रधान होते हैं। मानसिक कार्यों मेें इनकी विशेष रुचि होती है। दूसरों के हित संपादन में सदैव तत्पर रहते हैं। अत्याधिक कल्पनाशीलता एवं भावुकता लक्ष्य प्राप्ति में बाधक रहती है। जीवन के 38वें वर्ष में लक्ष्य प्राप्ति का अवसर प्राप्त होता है। गृहस्थ जीवन सामान्य स्तर का व्यतीत होता है। इस वर्ष प्रत्येक क्षेत्र में सावधानी बरतना हितकर रहेगा।

इस वर्ष में मिलने वाली सफलताएं
इस वर्ष प्रारंभ में सामाजिक मान प्रतिष्ठा में कमी आएगी। विरोधी कुचेष्टारत रहेंगे। विश्वासपात्रों से निराशा होगी। आर्थिक क्षेत्र में परेशानी होगी। प्रथम तिमाही के बाद योजनाओं में सफलता मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में सुधार आएगा। न्याय के क्षेत्र में विजय मिलेगी। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। रोजगारपरक परीक्षाओं सफलता एवं इंजीनियरिंग, एयर होस्टेस, डेयरी फार्म, केमिस्ट, पैरा मेडि़कल, गुप्तचर विभाग, आबकारी विभाग आदि क्षेत्रों में करियर बनाने में वर्ष सहायक रहेगा। वर्ष उत्तरार्द्ध व्यावसायिक लाभ की दृष्टि से अनुकूल रहेगा। जमा पूंजी में वृद्धि होगी। व्यावसायिक साख बढ़ेगी। चिकित्सा, विज्ञान, गुप्तचर विभाग आदि क्षेत्रों में सेवारत अधिकांश जातकों की अनुकूल स्थानान्तरण या प्रमोशन की इच्छा पूर्ण होगी। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।

Back to top button