जन्मदिन विशेष: 2 सितंबर को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल 2019

मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा। वही अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। जैसे यदि आपकी जन्म 2 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा।जन्मदिन विशेष: 2 सितंबर को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल 2019

स्वभाव
इस मूलांक से प्रभावित जातक अधिकतर कल्पना में खोये रहते हैं। भावुकता और कल्पना की अधिकता लक्ष्य प्राप्ति में प्राय: बाधक रहती है। दूसरों के मनोभावों को पढ़ने की क्षमता जन्मजात होती है। 29वें वर्ष के बाद ये जातक अचानक उन्नति करते हैं तथा समाज में सम्माननीय स्थान प्राप्त करने में सफल होते हैं।

आगामी वर्ष की सफलताएं
जीवन का यह वर्ष अत्यंत महत्वपूर्ण एवं भाग्यवर्धक रहेगा। घर- परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। भौतिक दृष्टि से आपकी अधिकांश इच्छाओं की पूर्ति होगी। मकान या प्लाट क्रय की इच्छा पूर्ण होगी। आर्थिक क्षेत्र में समृद्धि की ओर बढ़ेंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। मित्रों एवं शुभचिंतकों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा। रोजगारपरक परीक्षाओं में सफलता एवं बैंक, वकालत, कैमिस्ट, कैमिकल इंजीनियरिंग, पत्रकारिता, शिक्षा आदि क्षेत्रों में करियर बनाने के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसायी वर्ग की व्यवसाय विस्तार या नया व्यवसाय प्रारम्भ करने की इच्छा पूर्ण होगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए वर्ष अनुकूल रहेगा। अनुकूल स्थानांतरण या प्रमोशन की इच्छा पूर्ण होगी। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।  

Back to top button