जनता के लिए बड़ी समस्या, आज से तीन दिन बंद रहेंगे बैंक..

नोटबंदी के देशभर में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पैसे की लिमिट होने के कारण लोग हर दिन बैंक पहुंच कर पैसा निकाल रहे हैं, वहीं कुछ अगले दिन का इंतजार करते हैं. अगर आपको भी बैंक से पैसा निकालना, जमा करना या और कोई काम है तो उसे शुक्रवार को ही निपटा ले, क्योंकि शनिवार से बैंक तीन दिन के लिए बंद रहेंगे!

खुशखबरी: हो गया सबसे बड़ा ऐलान, सभी के खातों में 10-10 लाख भेजेगी मोदी सरकार1400909631sbi-bank

इसके बाद बैंक सीधे मंगलवार को बैंक खुलेंगे. दरअसल 10 दिसंबर को इस माह का दूसरा शनिवार है, इसलिए बैंक की छुट्टी रहेगी. इसके अगले दिन रविवार है तब भी साप्ताहिक अवकाश रहेगा, वहीं सोमवार (12 दिसंबर) को ईद-ए-मिलाद का त्यौहार है. इस तरह बैंक 10, 11 और 12 दिसंबर को छुट्टी पर रहेंगे.

हालांकि सभी बैंकों में सोमवार के अवकाश की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई, लेकिन अवकाश रहने की संभावना है. माना जा रहा है कि लगातार तीन दिन अवकाश पड़ने के कारण बैंकों के एटीएम भी कार्डधारकों की जरूरत पूरी नहीं कर पाएंगे.

शुक्रवार के बाद सीधे मंगलवार को ही लेनदेन हो सकेगा. परेशानियों से बचने के लिए लोग लेनदेन को शुक्रवार को कर लें अन्यथा उन्हें परेशान होना पड़ेगा. हालांकि बैंकों ने लोगों को होने वाली परेशानियों से राहत दिलाने का दावा किया है. 

 आम तौर पर छुट्टियों के दौरान एटीएम में नकदी नहीं डाली जाती है. पहले जहां दो-तीन दिन में एटीएम में नकदी डालने की जरूरत होती थी, वहां नोटबंदी के बाद से हर एटीएम एक दिन में दो-तीन बार खाली हो जाता है.

इसके बावजूद इनके बाहर लोगों की कतार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इन परिस्थितियों के मद्देनजर एटीएम में भी नकदी की कमी हो सकती है.

Back to top button