जंगल में नग्न अवस्था में मिला युवती का सिर कटा शव, जानें क्या हैं पूरा मामला

झारखंड की राजधानी रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में उस वक्त लोग दहशत में आ गए, जब इलाके के जंगल से एक युवती का सिर कटा हुआ शव बरामद हुआ. इतना ही नहीं युवती के बदन पर कोई कपड़े नहीं थे. पुलिस के मुताबिक युवती को बेरहमी से मारा गया है. यहां तक कि उसके गुप्तांग भी काट दिए गए हैं. रांची शहरी क्षेत्र से महज 20 किलोमीटर दूर ओरमांझी के जंगल की खामोशी में मानो युवती की चीख गूंज रही हो.

बीजेपी युवा मोर्चा और महिला मोर्चा ने रांची के अल्बर्ट इक्का चौक पर इस नृशंस हत्या के विरोध में मार्च निकाला है. साथ ही राज्य में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं और लचर कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम हेमंत सोरेन का पुतला भी फूंका.

प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की प्रभारी आरती कुजूर ने कहा कि हेमंत सरकार की नाकामियों ने अपराधियों के मनोबल को बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि ओरमांझी में लड़की के साथ जिस तरह की घटना घटी है, वह किसी भी सूरत में बर्दाश्त योग्य नहीं है. रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना निर्भयाकांड से भी अधिक पीड़ादायक है. अपराधियों ने हैवानियत की हद पार कर, जिस प्रकार से युवती के साथ दुष्कर्म कर गुप्तांग को जख्मी किया और सिर काट कर ले गए. वह बताता है कि राज्य में कानून का डर समाप्त हो चुका है.

आरती कुजूर ने कहा कि हेमंत सरकार बेटियों को सुरक्षा देने में पूर्ण रूप से विफल रही है. सरकार एक साल पूरा करने का जश्न मना रही है, वहीं दूसरी ओर राज्य में बेटियों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है. साल भर में अठारह सौ बेटियों की इज्जत तार-तार हुई है.

वहीं मेयर आशा लकड़ा ने घटना की निंदा करते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया और जल्द से जल्द अपराधियों के गिरफ्तारी की मांग की है.

मौके पर मौजूद राज्यसभा सांसद संजय सेठे ने राज्य सरकार के एक साल की उपलब्धियों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ये सरकार की नाकामियां है जो उन्हें दिखाई नही देती. इस मामले को वह संसद में उठाएंगे.

इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रोकने का भी प्रयास किया. उस वक्त मुख्यमंत्री, मंत्रालय से अपने आवास जा रहे थे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क पर जमकर बवाल काटा. बाद में सुरक्षाकर्मियों को मुख्यमंत्री का रूट डायवर्ट करना पड़ा.

Back to top button