चौकीदारों ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- राजनितिक पार्टियां फायदे के लिए कर रही बदनाम

कांग्रेस और भाजपा की देश भर में चलाई जा रही मुहिम ‘चौकीदार चोर है’ और ‘मैं भी चौकीदार’ से आहत होकर पंजाब के लाल झंडा पेंडू चौकीदार यूनियन (सीटू) ने बुधवार को इसकी चुनाव आयोग से शिकायत की है। उनका कहना है कि दोनों पार्टियां सियासी फायदे के लिए चौकीदारों को बदनाम कर रही है इसलिए दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। चौकीदारों ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- राजनितिक पार्टियां फायदे के लिए कर रही बदनाम

कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर शुरू की गई मुहिम ‘चौकीदार चोर है’ पर सवाल उठाते हुए पेंडू चौकीदार यूनियन के प्रधान परमजीत सिंह नीलो ने आयोग को दी शिकायत में कहा कि उनकी छवि को बिगाड़ा जा रहा है। जबकि सच्चाई यह है कि चौकीदार महज 1250 रुपये मासिक वेतन पर गांवों और शहरों में पूरी रात अपनी जान खतरे में डालकर चौकीदारी कर रहे हैं। 

कांग्रेस द्वारा ‘चौकीदार चोर है’ पर एक गीत भी तैयार किया गया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पर तुरंत रोक लगाई जाए। यूनियन ने चुनाव आयोग से मांग की है कि अकाली-भाजपा गठबंधन के खिलाफ भी चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाए क्योंकि यह पार्टियां चौकीदारों को बदनाम कर रही हैं। 

प्रधानमंत्री लाखों का वेतन लेकर खुद को बता रहे चौकीदार
परमजीत सिंह नीलो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री लाखों रुपये वेतन लेकर खुद को चौकीदार कह रहे हैं जबकि असली चौकीदार और उनके परिवार भरपेट खाने को भी तरस रहे हैं। 

Back to top button