चेहरे पर ग्लो लाने के लिए लड़के अपनाए ये खास उपाय, फिर देखे कमाल…

अक्सर लड़कियां गौरे हैंडसम लड़को को ज्यादा भाव देती हैं। जिन लड़को का रंग सांवला या काला होता हैं उन्हें लड़कियां पटाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में हर लड़का खुद को गौरा बनाने का ख्वाब देखने लगता हैं। लड़को की स्किन और लड़कियों की स्किन में बहुत फर्क होता हैं. लड़कियों की स्किन सॉफ्ट होती हैं इसलिए उन्हें गौरा रंग भी जल्दी मिल जाता हैं लेकिन लड़को की स्किन सख्त होती हैं। 

लड़कों को गौरा करने का उपाय:

दो चम्मच चावल का आटा, आधा चम्मच हल्दी पाउडर और चार चम्मच निम्बू का रस को एक कटोरी में डाल दे और अच्छे से मिक्स कर ले। अब इस मिश्रण को नहाने से पहले अपने चेहरे या बॉडी पर लगा ले। जब ये लेप पूरी तरह से सुख जाए तो आप इसे पानी की सहायता से निकाल ले।

चावल के अन्दर एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग के गुण होते हैं। ये आपकी स्किन को टाईट कर झुर्रियों से बचाता हैं। साथ ही ये आपके त्वचा छिद्रों में अन्दर तक घुस के उनकी सफाई कर देता हैं, जिसके चलते आपकी स्किन में निखार दिखने लगता हैं। 

ये आपको सूरज की खतरनाक किरणों से भी बचाता हैं। वहीँ दूसरी और इस नुस्खे में इस्तेमाल की गई हल्दी आपकी स्किन के रंग को गौरा बनाने का काम करती हैं। हल्दी के अन्दर एंटी बैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा पर उपस्थित कीटाणुओं को ख़त्म कर किल मुंहासे होने से बचाते हैं।

Back to top button