चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्रमुख ऑलराउंडर काइल जेमीसन पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आगामी आईपीएल में प्रमुख ऑलराउंडर काइल जेमीसन की सेवाएं संभवत: नहीं मिल सकेंगी। न्‍यूजीलैंड के स्‍टार ऑलराउंडर को फरवरी में पीठ की चोट के लिए सर्जरी से गुजरना पड़ेगा और इसके बाद वो कम से कम चार महीने तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रह सकते हैं।

काइल जेमीसन करीब सात महीने से पीठ की चोट के कारण बाहर हैं और इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के जरिये उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की कोशिश की। जेमीसन को स्‍क्‍वाड में चुने जाने के बावजूद पहले टेस्‍ट में बाहर रखा गया। न्‍यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्‍टीड ने सोमवार को पुष्टि की है कि ऑलराउंडर को सर्जरी से गुजरना होगा और इसके बाद वो कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

फिर से उभरी जेमीसन की चोट

काइल जेमीसन ने जून 2022 में इंग्‍लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था। उन्‍होंने जनवरी में घरेलू क्रिकेट खेलकर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोशिश की। 28 साल के कीवी ऑलराउंडर ने जनवरी में इंग्‍लैंड के खिलाफ दौरे का मैच खेला, लेकिन उनकी चोट फिर उभर गई और वो पीठ की चोट के कारण पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए।

स्‍टीड के हवाले से स्‍टफ ने कहा, ‘काइल जेमीसन ने पीठ के सर्जन से मुलाकात की और इस सप्‍ताह के अंत में उनकी सर्जरी होगी। काइल के लिए यह चुनौतीपूर्ण समय है और हमारे लिए यह बड़ा नुकसान है। वो हमारी टीम का प्रमुख हिस्‍सा हैं और उनके रहते टीम में ऊर्जा बनी रहती है।’

सीएसके ने बेस प्राइस में खरीदा

काइल जेमीसन 24 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। न्‍यूजीलैंड को पहले टेस्‍ट में 267 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। स्‍टीड ने कहा, ‘हम काइल जेमीसन के जल्‍दी ठीक होने की कामना करते हैं। हमें उनके बारे में तीन-चार महीने में तस्‍वीर साफ होगी कि उन्‍होंने कितनी प्रगति की है। हम उन्‍हें ठीक होने का पूरा समय देंगे क्‍योंकि हम जानते हैं कि उनकी वापसी का क्‍या महत्‍व है।’

Back to top button