चेन्नई में अगले तीन घंटों के भीतर बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना…

देशभर के कई राज्यों में बारिश के बाद मौसम काफी सुहाना हो गया है। इसका असर चेन्नई में भी देखने को मिला है। 19 मार्च को चेन्नई में अगले तीन घंटों के भीतर बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विभाग (IMD) के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) ने भविष्यवाणी की है कि चेन्नई में अगले तीन घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। IMDने एक बयान में कहा गया कि अगले तीन घंटों के दौरान तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवन्नामलाई, रानीपेट्टई, वेल्लोर, थिरुपट्टूर, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, सलेम और रामनाथपुरम जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

तमिलनाडु में होगी बारिश

इससे पहले 1 मार्च को, मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) चेन्नई ने 1 मार्च और 4 मार्च को दक्षिण तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र निचले ट्रोपोस्फेरिक स्तरों में इस क्षेत्र पर हावी हैं, जो 1 मार्च और 4 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश लाएगा।

मौसम विभाग ने कहा कि हालांकि पूरे राज्य में अधिकतम तापमान बढ़ गया है, लेकिन निचले क्षोभमंडल में इस क्षेत्र में उत्तर पूर्वी हवाएं प्रबल होने से दक्षिण तटीय तमिलनाडु में बारिश होगी। इससे पहले, 28 फरवरी को, आईएमडी ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम, तिरुवरुर, शिवगंगा, टूथुकुडी और रामनाथपुरम जिलों और कराईकल क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की थी।

Back to top button