चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठीं सूची, वेणुगोपाल का कटा टिकट

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने मंगलवार देर रात अपनी छठवीं सूची जारी कर दी. लिस्‍ट में कांग्रेस ने केरल और महाराष्ट्र के कुल 9 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है. इनमें से केरल की दो लोकसभा सीटों और महाराष्ट्र की 7 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं.चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठीं सूची, वेणुगोपाल का कटा  टिकट

इसी के साथ 11 अप्रैल से शुरू होने वाले चुनावों के लिए कांग्रेस की ओर से 146 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है. कांग्रेस ने अलाप्पुझा लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार के रूप में शनिमोल उस्मान के नाम की घोषणा की है. इस सीट से वर्तमान में एआईसीसी महासचिव (संगठन) के केसी वेणुगोपाल सांसद हैं.

कांग्रेस की ओर से जारी की गई लिस्ट में केरल की अतिंगल सीट से अडूर प्रकाश को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, महाराष्ट्र की 7 सीटों, नंदुरबार (एसटी) से केसी पाडवी, धुले से कुनाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चारुलता खाजासिंह टोकस, यवतमाल-वाशिम से मानिकराव जी ठाकरे, मुंबई दक्षिण-सेंट्रल से एकनाथ गायकवाड़, शिरडी (एससी) से भाऊसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग नवीनचंद्र बांदिवडेकर को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को मंजूरी दी गई थी.

Back to top button