चुनाव आयोग ने सीएम योगी और मायावती दिया बड़ा झटका, अब नहीं कर पाएगे चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तहत चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्‍पणी के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने बसपा प्रमुख मायावती और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर चुनाव प्रचार को लेकर बैन लगा दिया है. दोनों पर चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन करने का आरोप है.

चुनाव आयोग की ओर से मायावती और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर लगाए गए प्रचार बैन के मुताबिक मायावती अब 48 घंटे और योगी आदित्‍यनाथ 72 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. दोनों पर यह प्रतिबंध कल यानी मंगलवार (16 अप्रैल) सुबह 6 बजे से प्रभावी होगा.

13 अप्रैल को बसपा प्रमुख मायावती ने बुलंदशहर में चुनावी रैली के दौरान कहा था, ‘हमें अली और बजरंगबली दोनों चाहिए क्‍योंकि वह दलित समाज से हैं. हमारे अली भी है और बजरंगबली भी हैं.’ उन्‍होंने कहा कि ये जाति की पहचान भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने की है, हमने नहीं.

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नामांकन में होंगे शामिल

वहीं सीएम योगी ने गाजियाबाद में पिछले दिनों एक चुनावी सभा में बीजेपी के लिए प्रचार करते हुए भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ करार दिया था. सीएम योगी की इस टिप्पणी के बाद राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था. विपक्षी नेताओं ने योगी पर हमला बोलते हुए उन पर सेना का ‘अपमान करने’ का आरोप लगाया था. चुनाव आयोग ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट से इस मामले में रिपोर्ट तलब की थी.

Back to top button