रिलायंस ने लाॅन्च किया ‘चिलेक्स’ एंटरटेनमेंट एप…

नई दिल्ली :रिलायंस एंटरटेनमेंट ने बुद्धवार को चिलेक्स नाम से एक ऑल-इन-वन एंटरटेनमेंट ऐप लॉन्च ;किया है। यह एक ‘मल्टीलिंगुअल ऑल-इन-वन एंटरटेनमेंट ऐप’ है, जिसे फनऑनगो नाम की वीएएस कंपनी के साथ मिलकर पेश किया है। फिलहाल चिलेक्स ऐप को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम के लिए लॉन्च किया गया है। इस ऐप में मुफ्त और पेड दोनों तरह के वीडियो, ऐप, गेम, म्यूजिक, शॉर्ट फिल्म और फिल्‍में मिलेंगी।चिलेक्स एंटरटेनमेंट एप रिलायंस ने किया लाॅन्च

चिलेक्स एंटरटेनमेंट एप रिलायंस ने किया लाॅन्च

यह ऐप अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं जैसे बांग्‍ला, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल और तेलुगु को भी सपोर्ट करेगा। इस ऐप में कुछ कंटेट मुफ्त है तो कुछ के लिए भुगतान करना होगा।

रिलायंस का दावा है कि चिलेक्स ऐप के लिए देशभर के 500 से ज्यादा बड़े कंटेट प्रोवाइडर, पब्लिशर और डिस्ट्रीब्यूटर के साथ टाइअप किया गया है।
यूजर्स इस ऐप को गूगल और फेसबुक अकाउंट के अलावा मोबाइल नंबर के जरिए भी लॉगइन कर सकेंगे। चिलेक्स ऐप में यूजर स्ट्रीमिंग वीडियो व ऑडियो की क्वालिटी को अपने मन मुताबिक तय कर सकते हैं। इसमें ऑफलाइन कंटेट देखने का विकल्प भी उपलब्ध है।

अभी यह ऐप एंड्रॉयड बेस्ड मोबाइल डिवाइसेज के लिए अवलेबल है। इस पर बॉलिवुड, हॉलिवुड और रीजनल मूवीज, म्यूजिक, शॉर्ट फॉर्मेट कंटेंट, वायरल विडियोज, न्यूज के साथ गेम्स अवेलेबल हैं। ऐप बहुत सारे कंटेंट मुफ्त में ऑफर करेगा। इसमें ऐड से कमाई की कोशिश होगी।

वहीं, इस पर प्रीमियम कंटेंट भी होगा, जिनमें गेम्स, मूवीज और ओरिजिनल सीरीज शामिल हैं। ऐप पर 10 रुपये प्रति हफ्ते से लेकर 49 रुपये (स्टैंडर्ड डेफिनिशन) में एक गेम और 99 रुपये (एचडी डेफिनिशन) में पूरे महीने के लिए गेम की सब्सक्रिप्शन सर्विस मिलेगी। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नडा, मराठी, बंगाली, गुजराती और पंजाबी भाषाओं में कंटेंट होगा।

 
Back to top button