चावल के कुछ दानें बदल सकते हैं आपका भाग्य, जानिए कैसे?

ज्योतिष शास्त्र एक एेसा शास्त्र है, जिसमें व्यक्ति की जीवन से जुड़ी बहुत सी परेशानियों का हल छिपा है। इसमें एेसे बहुत आसान उपाय है, जिन्हें अगर व्यक्ति अपनाएं तो अपने जीवन में आ रही मुश्किलों को आसान कर सकता है।चावल के कुछ दानें बदल सकते हैं आपका भाग्य, जानिए कैसे?

चावल हमारे खाने का एक हिस्सा है। कुछ लोगों का मानना है कि चावल के बिना भोजन पूरा नहीं होता है। खाने के साथ-साथ चावल जिसे हिंदू धर्म में अक्षत के नाम से भी जाना जाता है और इसी के साथ इसका हिंदू धर्म की पूजा में भी बहुत महत्व माना जाता है। अक्षत यानि चावल के दानों को पूजा की मुख्य सामग्री माना जाता है। जिस वजह से इसकी ज्योतिष शास्त्र में भी महत्वता बढ़ गई है। इसमें चावल से जुड़े एेेसे कईं उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अलग-अलग तरह के परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए उपयोग किया जाता है। तो आईए जानते हैं चावल से जुड़े कुछ एेसे उपाय-

उपाय-
धन की कमी हो तो पर्स में लाल रंग के रेशमी कपड़े में चावल के 21 साबूत दाने रखने चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कि इसे शुक्रवार के दिन करना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में धन का आगमन होता है।

घर की दरिद्रता को दूर करने के लिए शिवलिंग के सामने आधा किलोग्राम चावल लेकर बैठें। इसके बाद चावल के ढेर से एक मुठ्ठी चावल लेकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके बाद बचे हुए चावल को शिव मंदिर में ही दान कर दें। ऐसा लगातार पांच सोमवार करने घर की दरिद्रता समाप्त हो जाती है।

करियर में तरक्की पाने के लिए मीठे चावल बनाकर छत पर बिखेर देने चाहिए ताकि इसे कौए खा सकें। इससे जल्द नौकरी मिलने के चाॅसेस बढ़ जाते हैं।

कुंडली में पितृदोष हो तो कौवों को खीर और रोटी खिलाएं। ऐसी मान्यता है कि इस टोटके से परिवार में सुख-समृद्धि आती है और इससे पितृदोष भी समाप्त होते हैं।

Back to top button