घर के बाहर आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगने से मची अफरा-तफरी

कविनगर थानाक्षेत्र के गोविंदपुर में मंगलवार रात एक घर के बाहर आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लग गई। आग की ऊंची लपटें उठती देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटना के वक्त मकान में करीब 15 लोग मौजूद थे। सूचना मिलने पर दमकल और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। अधिकारियों का कहना है कि मकान में मौजूद लोग मकान के पिछले रास्ते से सकुशल बाहर निकल गए थे। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि गोविंदपुरम चौकी क्षेत्र के आर के पुरम में शैलेंद्र सिंह का मकान है। जिसके बाहर से आईजीएल गैस की पाइप लाइन है। मंगलवार रात करीब 11 बजे पाइपलाइन लीकेज होने से आग लग गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल दमकल विभाग और आईजीएल के अधिकारियों को सूचना दी। लोगों ने अपने पास मौजूद अग्निशमन यंत्रों से आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। 

दमकल विभाग और NDRF ने संभाला मोर्चा
दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। करीब आधे घंटे में आग पूरी तरह बुझा दी गई। एसीपी कविनगर का कहना है कि आग लगने के दौरान मकान में मध्य प्रदेश निवासी श्रीराम समेत करीब 15 किराएदार मौजूद थे, हालांकि वह मकान के पिछले दरवाजे से सकुशल बाहर निकल गए। सोशल मीडिया पर आग लगने की सूचना पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने भी आईजीएल के अधिकारियों से संपर्क कर गैस की आपूर्ति बंद कराई।

Back to top button