घर की जमीन में इस जगह गाड़ दें गोमती चक्र, हो जाएंगे अमीर

हिन्दू धर्म के सभी लोगों के घरों में गोमती चक्र पाया जाता है. ऐसे में कहते हैं तंत्र शास्त्र से लेकर वास्तु शास्त्र तक सभी में इसके विशेष फायदे होते हैं. जी हाँ, अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं गोमती चक्र के चमत्कारी टोटके.घर की जमीन में इस जगह गाड़ दें गोमती चक्र, हो जाएंगे अमीर

1- अगर आपके घर में किसी व्यक्ति या बच्चे को बार-बार नजर लग जाती है, तो उसे किसी ऐसे स्थान पर ले जाए जहाँ कोई आता जाता ना हो और फिर 3 गोमती चक्रों को उसके ऊपर से 7 बार उतार कर अपने पीछे फेंक दें और पीछे मुड़कर न देंखे. इससे उसकी नजर उतर जाएगी और कभी नहीं लगेगी.

2-  अब आगे आपको निरन्तर आर्थिक हानि हो रही है तो सोमवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों का हल्दी से तिलक लगाए और शंकर जी का ध्यान कर पीले कपड़ें में बांधकर पूरे घर में घुमाकर किसी बहते हुये जल में प्रवाहित कर दें इससे धन लाभ होगा.

3-  अब अगर आपके घर में कोई बच्चा शीघ्र ही डर जाता है, तो मंगलवार को अभिमंत्रित गोमती चक्र पर हनुमान जी के दाएं कन्धे का सिन्दूर लेकर तिलक कर किसी लाल कपड़े में बांधकर बच्चे के गले में पहना दें इससे बच्चे का डरना समाप्त हो जाएगा.

4- अगर आपके व्यापार में किसी की नजर लग रही है और वह अच्छा नहीं चल रहा है तो 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र और तीन छोटे नारियल को पूजा करने के बाद पीले वस्त्र में बांधकर मुख्यद्वार पर लटका दें.

5-  अगर आपके हाथों से खर्च अधिक होता है पैसा रुकता नहीं है तो प्रथम शुक्रवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को पीले कपड़े पर रखकर मां लक्ष्मी का स्मरण कर विधिवत पूजन करें और फिर दूसरे दिन उनमें से 4 गोमती चक्र उठाकर घर के चारों कोनों में एक-2 दबा दें और 3 गोमती चक्र को लाल चस्त्र में बांधकर धन रखने के स्थान पर रख दें तथा 3 चक्रों को पूजा स्थल में रख दें,. इसके बाद बचें एक चक्र को किसी मन्दिर में अपनी समस्या निवेदन के साथ भगवान को अर्पित कर दें.

Back to top button