घर का बच्चा जब अचानक लगाने लगे झाड़ू तो मिलता है यह संकेत

घर में रखी झाड़ू को लक्ष्मी का रूप मना गया है, शास्त्रों में झाड़ू के कई नियम बताये गए हैं जिनमे से एक ख़ास नियम आज हम आपको बताएँगे जिसको आपने आज तक नहीं सुना होगा. कई बार आपने देखा होगा कि एक छोटा सा बच्चा खिलौने के साथ खेलते-खेलते घर में रखी झाड़ू को भी अपना खिलौना बना लेता और उससे खेलने लग जाता है. यही नहीं बल्कि अपने बड़ो को देखकर कई बार छोटे बच्चे झाड़ू उठकर घर की सफाई करने लगता है.घर का बच्चा जब अचानक लगाने लगे झाड़ू तो मिलता है यह संकेत

शास्त्रों के अनुसार बताया गया है अगर घर का छोटा सा बच्चा ऐसा करने लगे तो इसके कई संकेत है. शास्त्रीय अर्थों में बताया गया है कि अचानक बच्चा घर की झाड़ू लगाने लगे तो यह किसी आगंतुक या अतिथि के आने का संकेत है. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि आनेवाला अतिथि या तो आपके लिए आर्थिक दृष्टि से किसी प्रकार से लाभप्रद सिद्ध होगा.

मना गया है कि इस तरह के संकेत दिखाना मतलब आपके घर में लक्ष्मी का वास हो सकता है और घर के धन में कभी कमी नहीं आएगी. शास्त्रों में इसके अलावा भी झाड़ू को लेकर कई मान्यताऐं बताई गई है.

ऐसा भी कहा जाता है कि झाड़ू को कभी घर में खड़ा नहीं रखना चाहिए इसे अशुभ मना गया है. घर में झाड़ू को खड़ा रखने से घर के दुश्मन बढ़ते हैं. झाड़ू को कभी भी खुले स्थान में नहीं रखना चाहिए इसे घर की ऐसी जगह रखे जंहा पर किसी की नजर न पड़े खासकर घर आये मेहमानों की.

Back to top button